बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंSilicon Valley Bank को संकट से उबारेंगे Elon Musk, ट्वीट कर दिया...

Silicon Valley Bank को संकट से उबारेंगे Elon Musk, ट्वीट कर दिया ये संकेत

Date:

Related stories

Silicon Valley Bank: अमेरिका के 16वें सबसे बड़े बैंक सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) सीवीबी के बंद होने के बाद अमेरिका समेत दुनियाभर में खलबली मच गई है। अमेरिकी नियामक ने इस बैंक की आर्थिक स्थिति को देखने के बाद इसे तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया। वहीं, इस आदेश का असर भारतीय निवेशकों पर खास तौर पर देखा जा सकता है।

ट्विटर पर छाया Silicon Valley Bank मुद्दा

उधर, ये खबर जैसी ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आई तो सिलिकॉन वैली बैंक को लेकर एक नई चर्चा शुरू हो गई है। मीडिया खबरों में बताया जा रहा है कि दुनिया के अरबपति कारोबारी और टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने इस दिवालिया हो चुके बैंक को खरीदने में अपनी रूचि जाहिर की है। दरअसल, हर तरफ (Silicon Valley Bank) की चर्चा हो रही है। ऐसे में ट्विटर पर एक सवाल उठा कि क्या एलन मस्क इसे भी खरीद लेंगे। जानिए क्या है पूरा मामला।

ये भी पढ़ें: Housing Loan: अब घर खरीदना हुआ और भी आसान, इन 5 बैंकों में होम लोन पर महिलाओं को मिल रही भारी छूट

Elon Musk खरीद सकते हैं Silicon Valley Bank

खबरों के मुताबिक, रेजर के सीईओ मिन लियांग टेन ने एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एलन मस्क को सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदना चाहिए और इसे डिजिटल बैंक बना देना चाहिए। यहां पर आपको बता दें कि एलन मस्क ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह इसका स्वागत करते हैं और मैं इसके लिए ओपन हूं। एलन मस्क के इस जवाब से सोशल मीडिया पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आने वाले समय में एलन मस्क इसे खरीद सकते हैं।

Silicon Valley Bank तुरंत प्रभाव से बंद

मालूम हो कि अमेरिकी नियामक ने सिलिकॉन वैली बैंक को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं, अमेरिका नियामक ने फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (FDIC) को बैंक का रिसीवर नियुक्त किया है। साथ ही इसी को कस्टमर्स के पैसों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी भी दी गई है। इस मसले को ध्यान में रखते हुए FDIC ने एक खास दल का गठन भी किया है। कैलिफोर्निया में जारी वित्तीय संकट के बीच सिलिकॉन वैली बैंक पर संकट आया है।

ये भी पढ़ें: Scholarship Scheme: सरकार विद्यार्थियों को दे रही 36 हजार रुपए की मदद, लास्ट डेट से पहले फटाफट करें आवेदन

 

 

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories