शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंOdisha के TATA Steel प्लांट में जांच के दौरान हुआ धमाका, 19...

Odisha के TATA Steel प्लांट में जांच के दौरान हुआ धमाका, 19 घायल 5 की हालत गंभीर

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024: पुनर्निर्माण के बाद बढ़ेगी बद्रीनाथ धाम की भव्यता, जानें क्या है प्रशासन की तैयारी

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है। दरअसल देवभूमि में चार धाम यात्रा 2024 की शुरूआत हो चुकी है जिसको लेकर भारी संख्या में भक्त यहां पहुंच रहे हैं और चार धाम यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

TATA Steel: ओडिशा के ढेंकानाल में स्थित टाटा स्टील लिमिटेड के एक संयंत्र में एक जोरदार धमाके की खबर आ रही है। जिसमें कुछ मजदूरों के घायल होने की बात कही जा रही है। कंपनी अधिकारियों की तरफ से दिए गए बयान के मुताबिक घायल कर्मचारियों को अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं ओडिशा टीवी के मुताबिक 19 लोगों के घायल होने की जानकारी दी है। जिसमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब प्लांट के निरीक्षण के दौरान लीकेज जांच करते हुए एक स्टीम पाईप में ब्लास्ट हो गया। जिससे वहां मौजूद इंजीनियर तथा मजदूर गर्म पानी की चपेट में आ गए। हालांकि टाटा स्टील की तरफ से किसी भी संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

हादसे को लेकर प्लांट ने जारी किया बयान

प्रथम दृष्ट्या टाटा स्टील की ओर से हादसे को लेकर जारी किए हुए बयान में कहा गया कि घटना के तुरंत बाद घायलों को प्लांट के अंदर मौजूद ऑक्यूपेशन हेल्थ सेंटर भेजा गया। इसके बाद उनके इलाज के लिए कटक भेज दिया गया है। बयान में आगे कहा गया कि ‘हम संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस घटना को लेकर आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है। सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम इस घटना से सीखने का प्रयास करेंगे। इसे लेकर आगे भी जानकारी मुहैया कराई जाएगी।

इसे भी पढ़ेंः 22 जनवरी को होगें Ram Mandir में रामलला विराजमान, ट्रस्ट ने भेजा PM Modi को न्यौता

हादसे की जांच कर रही कंपनी

टाटा स्टील की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि घटना के होते ही कंपनी ने पूरे प्लांट परिसर की घेराबंदी कर दी है और सारी संभव इमरजेंसी सेवाओं को सक्रिय कर दिया गया है। इसके बाद से ही सभी प्रभावित कर्मचारियों के परिजनों को संपर्क कर सूचना दे दी गई है। उनकी हरसंभव मदद की जा रही है। जिसके साथ ही टाटा स्टील ने कंपनी में हुई दुर्घटना की जांच के लिए एक आंतरिक जांच को भी तत्काल शुरू कर दिया गया है।

गंभीर रुप से घायलों को कटक भेजा

टाटा स्टील ने बयान जारी करते हुए बताया कि घटना आज मंगलवार 13 जून 2023 दोपहर 1 बजे के करीब हुई है। जिसने निरीक्षण के दौरान साइट पर मौजूद इंजीनियरों और मजदूरों को प्रभावित किया है। जिसके तुरंत बाद सभी प्रभावितों को प्लांट में मौजूद स्वास्थ्य सेंटर पर ले जाया गया। इसके बाद गंभीर रूप से घायलों को कंपनी की एंबुलेंस से डॉक्टर और पैरामेडिक्स के साथ कटक ले जाया गया है।

इसे भी पढेंः Covid Pandemic Report: जांचकर्ताओं ने किया चीन की साजिश का भंडाफोड़, जानें सेना से वुहान लैब में कैसे लीक हुआ कोरोना वायरस?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories