शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHoli 2024: होली के रंगों में सराबोर हुई Ayodhya, खास पोशाक...

Holi 2024: होली के रंगों में सराबोर हुई Ayodhya, खास पोशाक में दिखे राम लला

Date:

Related stories

Indore Kavi Sammelan में इस रंग में नजर आए BJP के ये चर्चित नेता, देखने वाले भी रह गए हैरान

शनिवार को इंदौर के मशहूर बजरबट्टू सम्मेलन में भाजपा के चर्चित नेता कैलाश विजयवर्गीय एक अनोखे अंदाज में नजर आए। हर साल होली के चौथे दिन रंगपंचमी के दिन हास्य कवियों के मंच ‘बजरबट्टू सम्मेलन’ आयोजित किया जाता है। इस सम्मेलन को सफल बनाने में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बहुत बड़ा योगदान है। हर साल की तरह इस बार भी वो मशहूर कॉमिक करेक्टर चाचा चौधरी के अवतार में पहुंचे। जिसमें उनके साथ साबू के वेश में एक और एमपी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती भी पहुंचे थे।

Holi 2023: होली के शुभ अवसर पर इस तरह से तैयार करें पूजा की थाली, जानें सामग्री की पूरी लिस्ट

होली का त्योहार पूरे देश में 8 मार्च को धूम-धाम से मनाया जाता है। वहीं होली से पहले होलिका दहन की पूजा की जाती है। इसमें थाली का विशेष महत्व है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि थाली में किन चीजों को शामिल करें।

Holi Festival: लठ्मार होली से भी ज्यादा स्पेशल है लड्डू होली, जानिए कब से शुरु हुई ये परंपरा

Holi Festival: इस साल होली का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जाएगा। मगर क्या आप जानते है कि लड्डू होली क्यों खेली जाती है। क्या है इसके पीछे की परंपरा तो चलिए जानिए।

Holi 2024: रंगों का महापर्व होली आज पूरे देश भर में मनाया जा रहा है. हर कोई इन रंगों के त्योहार में सराबोर नजर आ रहा है. इस बीच अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा तक हर तरफ होली की धूम देखने को मिल रही है. भक्त भगवान के दर्शन करने जा रहे हैं और होली खेल रहे हैं.

Ayodhya में पहली बार राम लला संग भक्तो ने खेली होली

आज सबसे ज्यादा खास और अलग नजारा भगवान राम की नगरी अयोध्या में देखने को मिल रहा है. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये पहली होली है. इस होली में भगवान राम को गुलाबी कलर की खास पोशाक से सजाया गया है. इसके साथ ही सीएम योगी की तरफ से हर्बल रंग भेजे गए हैं. पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य ने राम भक्तों के संग होली खेली है.

भक्तों की उमड़ी भीड़

अयोध्या पूरी तरह दुल्हन की तरह सजी हुई है. हर तरफ राम भक्तों की भीड़ नजर आ रही है और सभी होली खेलते हुए नजर आ रहे हैं. एक्स अकाउंट Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra ने अयोध्या और भगवान राम की खास तस्वीरों को शेयर किया है .जिसके कैप्शन में लिखा है, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रंगोत्सव.यहां पर भक्त एक दूसरे को गुलाल लगाते हुए नजर आ रहे हैं और हर तरफ इस त्योहार की धूम देखने को मिल रही है. अयोध्या में होली के पर्व की खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है. यहां पर तैयारियां काफी लंबे समय से चल रही थी और आज यहां पर अलग ही होली देखने को मिल रही है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories