शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंAaj Ka Rashifal 24th June: सेहत का रखें ध्यान, गंभीर बीमारी के...

Aaj Ka Rashifal 24th June: सेहत का रखें ध्यान, गंभीर बीमारी के चलते परेशान हो सकते हैं इन राशियों के जातक, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 24th June: ज्योतिष गणना के मुताबिक 24 जून 2023, शनिवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण आप अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताकत और समझ दोनों ही होंगे। यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। जीवनसाथी से बहुत ज्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ ले जा सकता है। किसी पड़ोसी की सहायता से आय के भी कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है, जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है और आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दोनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। ग्रहस्थ जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज आप कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक होने के कारण थोड़ा सा परेशान दिखेंगे। आप अपनी मीठी वाणी से लाभ प्रदान होगा। छात्र इधर-उधर ध्यान देने के कारण पढ़ाई में कम मन लगाएंगे। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। आप खुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे, लेकिन काम का बोझ आपमें खीच पैदा करेगा। आपका काफी धन भी खर्च हो सकता है। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें.

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा। राजनीति में अगर आप कैरियर बनाना चाहते हैं तो समय अच्छा है, आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे। अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें। आज किए गए निवेश काफी फायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। आपकी आय में बढ़ोतरी की भी बात चल सकती है। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका पूरा लाभ मिलेगा। आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे। दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें। आज आप बिना किसी वजह के कुछ लोगों के साथ उलझ सकते हैं। ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही साथ ही इससे आपका कीमती समय भी बर्बाद होगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। अगर आपका धन कहीं फंस गया था तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा। पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा। जीवन साथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए समय अच्छा है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। लव लाइफ बेहतर रहेगी। आप अपने लव पार्टनर को उपहार भी देंगे। वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी, सभी लोग एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे। आज आपके मन की कोई शिक्षा पूरी होगी। सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। घर में किसी नए मेहमान का भी आगमन होगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर वापस करेंगे। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है, इससे सभी को मुनाफा होगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने व्यवसाय में आ रही समस्याओं को समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। मित्र आपके व्यवसाय में कुछ धन खर्च करेंगे। किसी परिचित की सहायता से नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आज आपको अपने किसी पड़ोसी की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। अगर आप किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं तो समय अच्छा है। आप अपने मित्र के साथ साझेदारी में व्यवसाय करेंगे। आज के दिन आराम करना जरूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुजरे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका उत्तम रहने वाला है। आज आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा। अगर आपका कोई कार्य रुका हुआ था तो परिवार वाले आपकी उसे पूरा कराने में सहायता करेंगे। माता जी द्वारा आपको कुछ कार्य सौंपे जाएंगे तो आपको अवश्य पूरा करने होंगे। आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। अगर आप अपना किसी कार्य को करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, वह भी आज आपको आसानी से मिल जाएगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में लाभ प्राप्त करेंगे। परिवार वाले सभी मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था, उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। दोस्त और घर वाले आपको प्यार और सहयोग देंगे।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। आप जो कार्य कर रहे हैं, उसमें आपको सफलता मिलेगी। किसी दोस्त की सहायता से आय में बढ़ोतरी के साधन मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। आप किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें आपको जीत हासिल होगी। आज आपको अपने किसी दोस्त के द्वारा नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं, जो सकारात्मक और मददगार स्वभाव के हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। इसके साथ ही नौकरीपेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा नहीं तो जीवन में आप कई लोगों से पीछे रह जाएंगे। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे। अपनी बहन के साथ अपने सुख-दुःख बांटते हुए नजर आएंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। यह उन उम्दा दिनों में से एक दिन है, जब कार्यक्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे और आपका बॉस भी आपके काम से खुश होगा। कारोबारी भी आज कारोबार में मुनाफा कमा सकते हैं। अगर आपका धन कहीं फस गया है तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा। मकान, प्लॉट दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Ordinance: CM केजरीवाल का बड़ा दावा, राज्यों के अधिकार छीन सकती है केंद्र सरकार, दिल्ली अध्यादेश को बताया एक्सपेरिमेंट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories