शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंAaj Ka Rashifal 26th June: सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें...

Aaj Ka Rashifal 26th June: सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें इन राशियों के जातक, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 26th June: ज्योतिष गणना के मुताबिक 26 जून 2023, सोमवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाएंगे। यात्रा में किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा। बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें धार्मिक पुस्तकों को पढेगे। मित्रों की सहायता से आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। जॉब में पद परिवर्तन हो सकता है। सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें। स्थिति अनुकूल रहेगी। लाइफ पार्टनर से मधुरता बढ़ेगी। जल्दबाजी में धनहानि हो सकती है। अहंकार से दूर रहें।

वृषभ राशि (Tauras)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। जो युवा नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी परिचित की सहायता से रोजगार मिलेगा। आज आपकी मन की इच्छा पूरी होगी। व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। पार्टनरों का सहयोग समय पर मिलने से प्रसन्नता रहेगी। यदि आपने कुछ समय पहले शेयर बाजार अथवा लॉटरी में निवेश किया था, तो आज आपको वह धन लाभ दे सकता है। विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे जातकों को शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। अपने घर की सजावट, मरम्मत पर भी काफी खर्च करेंगे। खर्चों को बजट बनाकर करेंगे तो बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। बेरोजगार लोगों को भी मनपसंद नौकरी मिलेगी। परिवार वाले सभी मिलकर एक साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। आज का दिन आप अपना घर के किसी पूरे पुराने सामान को साफ करने में व्यतीत करेंगे और पुरानी यादों में खोए हुए नजर आएंगे। जीवनसाथी के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाएंगे। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। प्रतिदिन की दिनचर्या में बदलाव करेंगे। मानसिक शांति के लिए धार्मिक कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे। व्यवसाय में उन्नति होगी, प्रोमोशन का मार्ग खुलेगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आपको अपने द्वारा किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया जाएगा। कार्य क्षेत्र में आपको अपने उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। समाज की भलाई के लिए जो लोग कार्य करते हैं, उनके भी मान सम्मान में वृद्धि होगी। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। अप्रिय समाचार मिलने से नकारात्मकता बढ़ेगी। वाहन चलाते समय अलर्ट रहे, किसी भी प्रकार की चोट-चपेट की आशंका बनी हुई है। धन का आगमन होगा।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपको अपने किसी मित्र के द्वारा आय के अवसर मिलेंगे। आज किसी बाहर के व्यक्ति के कारण परिवार में मनमुटाव हो सकता है, सावधानी बरतें। आज किसी के कहे में आकर कोई निवेश न करें। किसी एक्सपर्ट की सलाह मशवरा लेकर करेंगे तो बेहतर रहेगा। व्यवसाय में अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा शुरू करने में कामयाब रहेंगे। सेहत की चिंता रहेगी। प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं। मित्रों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। क्रोध से बचें।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा। अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है। घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद का कार्य को करेंगे। जॉब में सफलता से खुश रहेंगे। करियर में वृद्धि की स्थिति बन सकती है। मित्रों का सहयोग कर पाएंगे। कर्ज चुका पाएंगे। जमीन व प्‍लाट खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Delhi Ordinance Row: केंद्र के अध्यादेश पर AAP का कांग्रेस पर निशाना, कहा-‘मोहब्बत की बात करते हैं, पर दुकान दिखाई नहीं देती’

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करे तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहेगा। आज आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। परिचितों की सहायता से नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आज आपको आपके द्वारा किए गए कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है। आप अपने मन की बातों को अपने मित्रों के साथ साझा करेंगे। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। बिजनेस में जल्दबाजी से काम न करें। चोट व दुर्घटना से बचें। आज आपको अपने पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाए रखने होगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। पैतृक संपत्ति से भी धन लाभ होगा। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। जॉब व कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है। जमीन व प्‍लाट खरीदने का प्लान बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज आपको किसी भी व्यक्ति से धन का लेनदेन करने से पहले सोच विचार करना होगा, नहीं तो बाद में यह आपके रिश्तो में दरार डलवा सकता है। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से परिवार वाले काफी खुश नजर आएंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा। आज आपको आस-पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना है। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करेंगे। गलत कार्यों के चक्कर में न पड़ें। निवेश शुभ रहेगा।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आज आपको अपने मित्रों के द्वारा नई नौकरी का अवसर भी प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ आप उनके कार्यों में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे। आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। अचानक से आपको छोटी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है, जो यात्रा के लिए खर्चीली रहेगी। जॉब में प्रोन्नति होगी। आज व्यवसाय करने वाले परिवर्तन की योजना बना सकते हैं। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। निवेश में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी न करें।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जात को की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपको अपने जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। बैंकिंग व मीडिया में काम करने वालों को लाभ होगा। जमीन व प्‍लाट खरीदने का प्लान बना सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक रहेगा। जीवनसाथी की तरक्की देख आप प्रसन्न रहेंगे। कोर्ट व कचहरी के कार्य अनुकूल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. बहन की सेहत में सुधार होगा। नौकरी का नौकरी में स्थान परिवर्तन भी देखने को मिल सकता है। संतान के बेहतर भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। सेहत पहले से बेहतर रहेगी। आज आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आप अपने बिजी जिनमें से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे। भगवान के प्रति आस्था बढ़ेगी। लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी। आज व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है। आज जॉब में सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोगों को तनाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है, संयम बनाएं रखें।

ये भी पढ़ें: Hajipur Gas Leak: बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, डेयरी प्लांट में लीक हुई गैस, 1 की मौत, 39 अस्पताल में भर्ती

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories