शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंAaj Ka Rashifal 27th June: धन के मामले में सावधानी बरतें इन...

Aaj Ka Rashifal 27th June: धन के मामले में सावधानी बरतें इन राशियों के जातक, बड़े नुकसान के हैं संकेत, जानें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 27th June: ज्योतिष गणना के मुताबिक 27 जून 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज आपको अपने किसी मित्र की सहायता से नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। आज आपको आपके पुराने मित्र के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। आज आप किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश न करें नहीं तो नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा। वाणी में मधुरता रहेगी। भविष्य को लेकर थोड़ा चिंताग्रस्त रहेंगे। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। लव लाइफ आपकी बेहतर रहने वाली है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो वह आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। घर में खुशियां भरा माहौल होगा। सभी लोग एक साथ मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। बच्चों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। नौकरी व कार्यक्षेत्र की स्थिति अनुकूल रहेगी। आज आपके परिवार का माहौल सुखमय रहेगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आज आप अपने लिए समय निकालने में सक्षम रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत में पहले से सुधार होगा। प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो और बेहतर रहेगा। मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे। पुराने मित्र आज आपसे मिलने आपके घर आएंगे। सभी खर्चों को बजट बनाकर करना होगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धन के मामले में सावधानी बरतें। धन का व्यय मानसिक परेशानी दे सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं। कुंवारे लोगों को अपना मनपसंद जीवनसाथी चुनने का मौका मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे। वाद- विवाद की स्थिति से बचें। धन की हानि हो सकती है। बड़ा निवेश सोच समझ कर ही करे।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। अति उत्साहित होने से बचें। व्यापार से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। लक्ष्यों को प्राप्त करने में चुनौती आ सकती है। आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। व्यवसाय करने से बचना होगा। मनमोहक और जिद्दी स्वभाव को काबू में रखें। भवन या सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। अगर आपने किसी प्रॉपर्टी में निवेश किया हुआ था तो उसका पूरा लाभ मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों के बात करें तो आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। बिजनेस कर रहे जातक बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय करते हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा। नौकरी में भी तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज आपको किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा। छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा। आप अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा, ध्यान को भी शामिल करेंगे। संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करेंगे। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी के मार्ग प्रशस्त होंगे। काम की अधिकता रहेगी।

ये भी पढ़ें: Barack Obama Remarks: ओबामा पर फूटा निर्मला सीतारमण का गुस्सा, कहा-‘जिन्होंने मुस्लिम देशों पर बरसाए बम, उन पर कैसे करें भरोसा’

तुला राशि (Libra)

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरे करेंगे। किसी खास मित्र की सहायता से आपको आपके रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। आप अपने बड़े भाई से अपने मन में चल रही समस्याओं के बारे में बातचीत करेंगे। आत्मसयत रहें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आप सभी का धन वापस करने में कामयाब होंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है। इनकम में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। जीवनसाथी के द्वारा मिली सुखद समाचार से आप काफी खुश नजर आएंगे। आज आपके मन की इच्छा पूरी होगी। धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। आज किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें। आज आपकी वाणी आपको लाभ प्रदान करेगी। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोले तो बेहतर रहेगा। नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइट काम भी करेंगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। आज धन का निवेश करने से बचना होगा नहीं तो परेशानी होगी।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर व जूनियरो का भी सहयोग मिलेगाय़ आज आप किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई बात ना करें नहीं तो आपके ही मुश्किल में फंस सकते हैं। आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना होगा, जो आपका समय खराब करते हैं। आज आपको धन की अहमियत का पता चलेगा। आप धन संचय कैसे किया जाता है, यह अपने वरिष्ठ सदस्यों से सीखेंगे।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपको अपनी बहन के द्वारा आय के कुछ नए स्रोत प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। आलस को अलविदा कहकर मन से कार्य करें। आज लक्ष्य को पूरा करने में पूरी ताकत लगा दें। कोई भी फैसला करने से पहले अच्छाइयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाए। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे। नए वाहन का सुख प्राप्त होगा। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छी डील मिल सकती है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। आप सभी खर्चों को पूरा करेंगे। घर की सजावट, मरम्मत पर भी काफी धन खर्च होगा। कारोबार में तरक्की होगी। नौकरी में बढ़ोतरी के अवसर मिलेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आज आप अपने कुछ नए विषयों को लेकर काफी जागरूक रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों और यात्रा पर खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत के मामले में आज आपको सावधान रहना होगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। व्यापार कर रहे जातक व्यापार में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब होंगे। आज आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। ग्रहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी। मन अशान्त हो सकता है। धन की बचत करनी होगी। अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय मानसिक परेशानी दे सकता है। छात्रों को विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे। आज आप को बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति होगी। मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। नए वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories