सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंBBC के दिल्ली और मुंबई ऑफिस में रात भर चला इनकम टैक्स...

BBC के दिल्ली और मुंबई ऑफिस में रात भर चला इनकम टैक्स सर्वे, वित्तीय गड़बड़ी के लगे आरोप

Date:

Related stories

BBC: पैसों की गड़बड़ी और हेराफेरी के मामले में बीसीसीआई के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों में मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग में संचालित किया है। इन दोनों ही दफ्तरों में इनकम टैक्स की टीम ऑफिस की तलाशी कर रही है। इसी दौरान सभी के फोन और लैपटॉप जब्त कर लिए गए हैं। यहां आयकर की टीम पिछले 19 घंटे से सर्वे कर रही है।

रात भर चला इनकम टैक्स सर्वे

ऐसा बताया जा रहा है कि, इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी को लेकर बीसीसीआई दफ्तर पर आईटी डिपार्टमेंट की एक टीम जांच के लिए पहुंची है। कर्मचारियों के फोन और लैपटॉप जब्त कराने के साथ उन्हें दफ्तर छोड़कर जाने के लिए भी कहा गया। बता दें कि, इनकम टैक्स की इस कार्यवाही को इंटरनेशनल टैक्स से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। बीबीसी यानी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन से जुड़े ट्रांसफर प्राइसिंग में मुनाफे और अनियमितताओं के कथित डायवर्जन से जुड़े एक सर्वे के लिए टैक्स अधिकारियों ने कार्यालयों को सील कर दिया है। रात भर बीबीसी के दफ्तरों की तलाशी ली गई है।

Also Read: नए PM आवास का रास्ता हुआ साफ, दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने प्रस्ताव…

बीबीसी की ओर से जारी हुआ बयान

बीबीसी की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि, “हम अपने कर्मचारियों के साथ हैं और इस जांच में आईपी की टीम की मदद कर रहे हैं हमें उम्मीद है कि स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी। बीसीसी ने और कहा कि हमारा आउटपुट और पत्रकारिता से जुड़े काम रोजाना की तरह चलता रहेगा हम अपने रिकॉर्ड्स को सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Also Read: Air India और Airbus के बीच हुई सबसे बड़ी डील, France से खरीदे जाएंगे 40 बड़े और 210 छोटे विमान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories