रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंIndian Railways: अंबाला, हिमाचल की ओर जाने वाली इन ट्रेनों का संचालन...

Indian Railways: अंबाला, हिमाचल की ओर जाने वाली इन ट्रेनों का संचालन हुआ प्रभावित, यहां चेक करें लिस्ट

Date:

Related stories

अगर आप भारतीय रेलवे से सफर करने की सोच रहे हैं तो अलर्ट हो जाए। बता दें कि, भारतीय रेलवे ने आज यानी 20 अप्रैल 2023 को कई कारणों से एक्सप्रेस, सुपरफास्ट और मेल ट्रेनों को रद्द किया है। ऐसे में यात्रियों को सलाह दी जाती है कि, यात्रा पर जाने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें।

यहां प्राप्त करें ट्रेन से संबंधित हर जानकारी

घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक करना इसलिए जरूरी है क्योंकि रेलवे ने आज कई ट्रेनों को रद्द किया है। रेल ट्रैक की मरम्मत और परिचालन संबंधित कुछ दूसरी वजह से कई ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं। वैसे तो इंडियन रेलवे गाड़ियों से संबंधित लगभग हर जानकारी ऑनलाइन देता है ऐसे में कैंसिल ट्रेनों और रूट डायवर्ट होने की जानकारी भी आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। इसी के साथ आप एनटीईएस की वेबसाइट पर जाकर भी कैंसिल की गई ट्रेनों की सारी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।

इन ट्रेनों को किया रद्द

भारतीय रेलवे द्वारा कैंसिल की गई ट्रेनों की लिस्ट में पहला नाम ऊना हिमाचल से रूपनगर जाने वाली गाड़ी संख्या 04501/04502 का आता है। इसी के साथ रेलवे ने सहारनपुर से ऊना हिमांचल की ओर जाने वाली ट्रेन को भी रद्द किया है। अंबाला कैंट से नंगल डैम जानें वाली ट्रेन नंबर 04567, अंदौरा से अंबाला की ओर जाने वाली गाड़ी संख्या 04594/04593, न्यू जलपाईगुड़ी से दार्जिलिंग जानें वाली ट्रेन 52539/52538 को भी रेलवे ने रद्द किया है।

Also Read: Weather Update: चिलचिलाती धूप से लोगों के छूट रहे पसीने, इन राज्यों में आज बारिश के आसार

इस तरह मिलेगा टिकट का रिफंड

भारतीय रेलवे द्वारा कैंसिल की गई ट्रेनों की टिकट का रिफंड पाने के लिए इन बातों का ध्यान रखें। अगर आपने ऑनलाइन माध्यम के जरिए टिकट बुक कराई है तो यात्रियों को टिकट का रिफंड उनके बैंक अकाउंट पर आ जाएगा लेकिन अगर आपने काउंटर पर जाकर टिकट बुक कराई है तो इसके लिए आपको स्टेशन के काउंटर पर जाकर ही टिकट के रिफंड का दावा करना होगा।

Also Read: बढ़िया प्रोसेसर के साथ जल्द आ रहा है Vivo X90 Plus स्मार्टफोन, हाईटेक फीचर्स जानकर आपको नहीं होगा यकीन

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories