मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमख़ास खबरेंदो तेलगु भाषी राज्यों को जोड़ने के लिए तैयार भारत की 8वीं...

दो तेलगु भाषी राज्यों को जोड़ने के लिए तैयार भारत की 8वीं Vande Bharat Train, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Date:

Related stories

Vande Bharat Train: पोंगल के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत को एक और बड़ा तोहफा देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 15 जनवरी 2023 को 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तेलंगाना को सिकंदराबाद से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे। भारत की आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के दौरान के केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन उद्घाटन समारोह के समय व्यक्तिगत रूप से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहेंगे।

दो तेलुगू भाषी राज्य को जोड़ेगी

इसी कड़ी में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि, मैं इस विश्व स्तरीय ट्रेन को उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं जो इन दो तेलुगु भाषी लोगों को जोड़ेगी। ऐसा बताया जा रहा है कि, भारत की आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन लगभग 700 किलोमीटर की दूरी को कवर करेगी। यह ऐसी पहली ट्रेन है जो दो तेलुगू भाषी राज्य तेलंगाना और आंध्र प्रदेश को आपस में जुड़े गी। यह ट्रेन आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से चलकर तेलंगाना के सिकंदराबाद स्टेशन तक जाएगी।

Also Read: Weather News: उत्तर भारत में ठंड, कोहरा और शीतलहर का ट्रिपल अटैक! इन राज्यों में पड़ेगी खून जमाने वाली सर्दी

इन स्टशनों पर रुकेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे की जानकारी के अनुसार आठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 16 जनवरी से शुरू की जाएगी। इसकी टिकट की बुकिंग बीते शनिवार से शुरू हो गई है। दक्षिण मध्य रेलवे के अनुसार विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5 बजकर 45 मिनट पर चेलगी और दोपहर 2 बजकर 15 मिनट पर सिकंदराबाद के स्टेशन पर पहुंचा देगी। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन करीबन 700 किलोमीटर की दूरी को मात्र कुछ घंटों में पूरा कर देगी। इसी के साथ सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम ट्रेन सिकंदराबाद स्टेशन से 3 बजे चलकर रात 11:30 पर विशाखापट्टनम पहुंचा देगी। इसके ठहराव की बात की जाए तो, यह ट्रैन आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम, राजमुंदरी और विजयवाड़ा स्टेशनों पर और तेलंगाना में खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद स्टेशनों पर रुकेगी।

Also Read: Gold Rate Today: सोने की कीमतों ने रफ्तार पकड़ने के बाद बनाया नया रिकॉर्ड, जानें कहां पहुंचे आपके शहर में दाम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories