सोमवार, जून 24, 2024
होमख़ास खबरेंक्या Hardik Pandya T20 World Cup 2024 के लिए हैं तैयार या...

क्या Hardik Pandya T20 World Cup 2024 के लिए हैं तैयार या फ्लॉप शो रहेगा जारी?

Date:

Related stories

Hardik Pandya: भारतीय उप-कप्तान Hardik Pandya इन दिनों काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इसका असर हमने IPL 2024 के प्रदर्शन में भी देखा, जो पिछले कुछ समय से खराब चल रहा है। उनकी टीम इस बार आईपीएल में भी सबसे नीचे रही, लेकिन फिर भी भारतीय कप्तान और सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा दिखाया और Pandya को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाकर न्यूयॉर्क और वेस्टइंडिज में हो रहे T20 World Cup 2024 में शामिल किया। ऐसे में सबकी निगाहें उनके प्रदर्शन पर रहने वाली हैं।

Hardik Pandya ने बांग्लादेश के खिलाफ पेश किया नमूना

हालांकि पांड्या के सेलेक्शन पर कई फैंस और एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाए और टीम को चेंज करने की मांग की। लेकिन अब ऐसा लग रहा है, पांड्या को चुनकर भारतीय टीम एक तुरुप का इक्का ले आई है। उन्होंने हालहीं में बांग्लादेश के खिलाफ वार्म-अप मैच में इसका नमूना पेश किया और अपने हेटर्स को बता दिया कि वह बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में भी कितना खतरनाक हो सकते हैं।

उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 23 गेंदों में 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली, हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने विकेट ज़रुर निकाले, लेकिन थोड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने गेंद से 3 ओवरों में 30 रन दिए और 1 विकेट भी हासिल किया।

T20 World Cup में पांड्या का प्रदर्शन

आपको बता दें, Hardik Pandya एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह इस बार अपना तीसरा वर्ल्डकप खेलेंगे। उन्होंने वर्ल्डकप में कुल 16 मैच खेले हैं, जिसकेे 10 पारियों में उन्होंने 23.66 की औसत से 213 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है। इसके अलावा गेंदबाजी में खेलाड़ी ने 16 मैच में से 13 विकेट निकालें हैं, जो अपने आप में उनकी काबिलियत को दिखाती है।

जमकर बहा रहे पसीना

आपको बता दें, अपने फॉर्म को लेकर हार्दिक पांड्या खुद चिंतित हैं और इसलिए वह डबल मेहनत करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने अपने एक प्रैक्टिस सेशन में लगातार 1 घंटे तक गेंदबाजी की और लगभग 40 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए पसीना बहाया। इसकी जानकारी टीम इंडिया के बैटिंग कोच Vikram Rathour ने स्टाप स्पोर्ट्स पर दी।

इसके बाद अब यह देखना दिलचस्प होगा कि T20 World Cup 2024 के दौरान पांड्या का प्रदर्शन कैसा रहता है। वह इस बार गेम चेंजर साबित होंगे या उनका फ्लॉप शो जारी रहेगा?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories