शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंJyotirlinga Dispute: महाशिवरात्रि से पहले छठे ज्योतिर्लिंग पर सियासत तेज, कांग्रेस बोली-...

Jyotirlinga Dispute: महाशिवरात्रि से पहले छठे ज्योतिर्लिंग पर सियासत तेज, कांग्रेस बोली- अब भगवान शिव को भी छीनना चाहती है BJP

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Jyotirlinga Dispute: देश में अगले कुछ दिनों में महाशिवरात्रि का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए पूरे देश में बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही है। मगर इसी बीच भगवान शिव के छठे ज्योतिर्लिंग पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं। जानिए क्या है पूरा विवाद।

छठे ज्योतिर्लिंग को लेकर खड़ा हुआ विवाद

दरअसल, असम सरकार की तरफ से भगवान शिव के छठे ज्योतिर्लिंग पर दावा किए जाने के बाद ये मामला सुर्खियों में आ गया है। असम सरकार की तरफ से एक विज्ञापन निकाला गया है, जिसमें दावा किया गया है कि भगवान शिव का छठा ज्योतिर्लिंग असम के कामरूप जिले की डाकिनी पहाडी पर स्थित है। असम सरकार के इस दावे के बाद महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों ने जमकर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ेंः UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

महाराष्ट्र कांग्रेस ने साधा निशाना

वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव सचिन सावंत ने ट्वीट करके असम सरकार की आलोचना की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘बीजेपी महाराष्ट्र से भगवान शिव को भी छीनना चाहती है। अब असम की बीजेपी सरकार ने दावा किया है कि भीमाशंकर का ज्योतिर्लिंग असम में स्थित है न कि महाराष्ट्र के पुणे जिले में। हम असम सरकार के इस दावे की कड़ी निंदा करते हैं।‘

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories