रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई...

UP News: सपा विधायक इरफान सोलंकी पर बड़ी कार्रवाई,करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त, जानें क्या है मामला

Date:

Related stories

UP News: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी(Irfan solanki)और उसके 5 गैंगस्टर साथियों के खिलाफ आज शुक्रवार दोपहर कानपुर पुलिस ने जिला प्रशासन के आदेश से 27 अवैध संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी। जब्त करने से पहले ढोल बजाकर जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में मुनादी करवाई।इसके बाद भारी पुलिसबल के साथ कानपुर पुलिस ने जाजमऊ स्थित उसका अपार्टमेंट सील कर दिया । अधिकारियों ने एक एककर 27 फ्लैटों को ताला लगाकर सील कर दिया। सील की गई संपत्ति की कीमत लगभग 21 करोड़ रुपए है।

ये भी पढ़ेंःUP Roadways ने बढ़ाया किराया, जानें नोएडा से इन स्थानों पर जाने के लिए कितनी ढीली करनी पड़ेगी जेब

कुल संपत्ति की कीमत करीब 200 करोड़ आंकी

गैंगस्टर एक्ट तहत हुई इस कार्रवाई के दौरान पूछे जाने पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनन्द प्रकाश तिवारी ने बताया कि 26 दिसंबर 2022 को कानपुर पुलिस ने इरफान सोलंकी सहित 4 साथियों पर गैंगस्टर एक्ट तामील किया था। उस समय सोलंकी की कुल संपत्ति लगभग 200 करोड़ आंकी गई थी।

इरफान सोलंकी का भाई रिजवान भी माफिया

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर का कहना है कि सोलंकी के भाई रिजवान के पास भी करोड़ों की बेनामी संपत्ति है। जो कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में जाजमऊ, चमनगंज तथा ग्वालटोली में है। इधर कार्रवाई को देखते हुए फ्लैट आवंटन करा चुके लोगों में दहशत घर कर चुकी है । उन्हें अपनी जीवन भर की कमाई डूबती नजर आ रही है। उनका कहना कि अब वह कहां जाएंगे । जब हमने इनकी रजिस्ट्री कराई थी तब यह संपतियां केडीए से अप्रूवल मिली हुई दिखाई थी। यदि ये अवैध थी तो प्रशासन ने पहले क्यों नहीं किया।

इरफान सोलंकी पर 8 मुकदमे दर्ज

कानपुर पुलिस ने एक महीने में ही इरफान सोलंकी पर गैंगस्टर एक्ट सहित 8 मुकदमे दर्ज कर दिए । जिसमें 2 मुकदमें में चार्जशीट भी दाखिल कर दी। आपको बता दें कानपुर के सीसामऊ से विधायक सोलंकी पर एक महिला का घर फूंक देने का मामला सामने आया था। उसके बाद से ही सोलंकी पर पुलिस का शिकंजा कस गया।

ये भी पढ़ेंः Greater Noida West: 13 साल बाद भी सपनों का आशियाना नहीं हुआ अपना, पूरे पैसे देने के बाद भी नहीं हुई रजिस्ट्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories