शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंKhalistan Protest: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक, कनाडा...

Khalistan Protest: भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक, कनाडा के बाद अब लंडन में प्रदर्शन की तैयारी

Date:

Related stories

Pro-Khalistan Extremists: UK में बड़ी साजिश रच रहे खालिस्तानी समर्थक! इस रिपोर्ट ने उड़ाई सुनक सरकार की नींद

Pro-Khalistan Extremists in Britain: ब्रिटेन सरकार की एक रिव्यू रिपोर्ट में खालिस्तानी समर्थकों पर चौंकेने वाला खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद वहां की मौजूदा सरकार इनकी करतूतों पर एक्शन लेने की तैयारी में है।

Khalistani Protestor: अमेरिका में खालिस्तानियों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला, जानें पूरा मामला

अमेरिका में लगातार खालिस्तानियों के द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। इस प्रदर्शन के दौरान खालिस्तानियों ने एक भारतीय पत्रकार की भी पिटाई की है।

Khalistan Protest: भारत से बाहर रह रहे खालिस्तानी समर्थक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका में भारतीय वाणिज्य दूतावास में आगजनी और बवाल के बाद अब लंडन में बड़े प्रदर्शन की तैयारी हो रही है। जी हां, खालिस्तानी समर्थकों ने 8 जुलाई को ‘किल इंडिया’ नाम से एक रैली बुलाई है। इस रैली में सैकड़ों खालिस्तानियों के जुटने की उम्मीद है। ‘किल इंडिया’ नाम से बुलाई गई इस रैली में भारतीय राजनयिकों और भारत के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर खूब हो रहा प्रचार

लंडन में होने जा रही इस रैली को सफल बनाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। जहां पर इसका खूब प्रचार हो रहा है। कुछ गुमनाम ट्विटर हैंडल के जरिए रैली के पोस्टर जारी किए गए हैं, जो तेजी से शेयर किए जा रहे हैं। इन पोस्टर्स में रैली की डेट के साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे बढ़चढ़ कर इस प्रदर्शन में भाग लें। इतना ही नहीं लंडन में भी कई जगह इस रैली के पोस्टर और खालिस्तानी झंड़े लगाए गए हैं।

हरदीप निज्जर की हत्या के बाद बुलाई रैली

बता दें कुछ दिनों पहले ही खालिस्तान टाइगर फोर्स के बड़े आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद खालिस्तानी समर्थकों ने इसका आरोप भारत पर लगया था। सोशल मीडिया पर रैली के जो पोस्टर वायरल हो रहे हैं उसमें भी यही बातें कही गई हैं। पोस्टर में भारत को दुश्मन की तरह दर्शाया गया है और 8 जुलाई को लंडन में भारतीय दूतावास के बाहर जमा होने की अपील की गई है। ताकि प्रर्दशन को सफल बनाया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories