बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंIsrael–Hamas war: फलस्तीन के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती, कहा- 'दुनियाभर के...

Israel–Hamas war: फलस्तीन के समर्थन में उतरीं महबूबा मुफ्ती, कहा- ‘दुनियाभर के देश इजरायल पर दवाब डालकर रुकवाएं युद्ध’

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है।

Israel–Hamas war: इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच कई देशों से प्रतिक्रिया आ रही है। इस पर सभी की राय अलग-अलग रही है। आलम यह है कि पक्ष-विपक्ष के मात में चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं, दूसरी तरफ इस युद्ध को रोकने को लेकर कई देश लगातार प्रयासरत दिख रही हैं। हकीकत यह है कि इन दो देश के बीच जारी जंग में कई लोगों की जिंदगी तबाह हो चुकी है। इसके बावजूद अभी भी चरमपंथी संगठन हमास द्वारा इजराइल पर बम बरसाने की ख़बर आती रही हैं। जवाबी कार्रवाई में इजराइल ने गाजा स्थित आंतकी संगठन के कई ठिकाने को नेस्तनाबूद कर दिया है।

इजरायल-हमास जंग के बीच महबूबा मुफ्ती का फिलिस्तीन प्यार

मालूम हो कि भारत आतंक के मुद्दे पर अपना स्टैंड बिल्कुल साफ रखता है। इसको लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पहले भी कई बार कह चुके हैं कि ”वह आतंक के खिलाफ है।” जानकारी हो कि सबसे पहले हमास ने Israel पर हमला किया और अमानवीयता की सारी हदें पार करते हुए इजरायली सैनिकों के साथ नागरिकों की हत्या की, उसके बाद से ही इजरायल ने पलटवार किया और आज तक दोनों देश के बीच हमले लगातार चालू हैं। कुछ नेता व संगठन हमास के समर्थन में आंख बंद कर समर्थन दर्ज कराते नजर आ रहे हैं। जिस पर चर्चाओं का बाजार गर्म होता जा रहा है। अब इसकी शुरुआत भारत से हुई है। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार (21 अक्टूबर) को एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जो कहा है, उस पर विवाद गहराता नजर आ रहा है। इसके अलावा एक वीडियो भी न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से सामने आई है जिसमें हाथ में Palestine का झंडा थामे महबूबा मुफ्ती नजर आ रहीं हैं और उनके नेतृत्व वाले प्रदर्शन में कई लोगों के द्वारा ‘इजरायल गो बैक…’ के नारे लगाते हुए दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Kamal Nath vs Akhilesh Yadav: सपा सासंद ने कमलनाथ पर बोला सियासी हमला, कहा- ‘छुटभैये नेता हैं’

इजरायल-फलस्तीन मामले में सियासी बवाल

आपको बता दें कि फलस्तीन के समर्थन में महबूबा मुफ्ती ने अपने आधिकारिक X हैंडल से एक पोस्ट में लिखा है कि, ”हमारे फलस्तीनी भाइयों का कत्लेआम जारी है जबकि दुनिया दूसरी तरफ देख रही है।” मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Israel–Hamas war में दोनों पक्षों को मिलाकर अब तक 5,700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि गाजा में सबसे अधिक मौत हुई है। इसकी संख्या 4,385 और इजरायल में 1,400 से ज्यादा लोगों ने जानें गंवा दी हैं।

ये भी पढ़ें: Gaganyaan Mission: गगनयान मिशन के पहले ट्रायल को लगा झटका , जानें किन कारणों की वजह से रोकना पड़ा परीक्षण

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Rupesh Ranjan
Rupesh Ranjanhttp://www.dnpindiahindi.in
Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Latest stories