शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंKarnataka CM कुर्सी को लेकर मंत्री का बड़ा दावा, सिद्धारमैया और शिवकुमार...

Karnataka CM कुर्सी को लेकर मंत्री का बड़ा दावा, सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच नहीं होगी सत्ता-शेयरिंग

Date:

Related stories

Karnataka News: शर्मनाक! कर्नाटक के इस स्कूल में पढ़ाई के बजाय प्रिंसिपल ने छात्र से साफ कराया टॉयलेट; जानें पूरा मामला

Karnataka News: देश के दक्षिणी राज्यों में से एक, कर्नाटक से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में मौलाना आजाद मॉडल सरकारी स्कूल में एक छात्र से प्रिंसिपल ने टॉयलेट साफ कराया था।

Karnataka: कर्नाटका में 10 मई को 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव कराए गए थे। कर्नाटका में हुए इन चुनावों में कांग्रेस में 135 सीटें अपने नाम कर इस चुनाव में शानदार जीत हासिल की। कांग्रेस की इस शानदार जीत के बाद कुछ दिनों तक सीएम की कुर्सी को लेकर खींचतान चली थी लेकिन काफी मसक्त के बाद कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया को कर्नाटका का अगला सीएम बनाने का फैसला किया।

ढाई-ढाई साल का फार्मूला नहीं

आपको बता दें कि, कर्नाटका में सीएम की कुर्सी के लिए सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के बीच काफी खींचातानी चल रही थी लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने सीता मैया को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया। हालांकि ऐसा बताया जा रहा था कि, सिद्धारमैया और उनके डिप्टी डीके शिवकुमार के बीच सीएम की पद को लेकर ढाई-ढाई साल का फार्मूला तय हुआ है। ढाई साल सीएम की कुर्सी पर सिद्धारमैया राज करेंगे। वहीं अगले ढाई साल सीएम की कुर्सी को डीके शिवकुमार संभालेंगे। ‌इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।

Also Read: WEATHER UPDATES : अभी और बढ़ेगा जालिम गर्मी का कहर, जानें कब दिखेगा बारिश का असर

कांग्रेस नेता एबी पाटिल ने किया बड़ा दावा

दरअसल राज्य कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले कांग्रेस नेता एबी पाटिल ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि, दोनों के बीच सत्ता शेयर करने का फार्मूला तय नहीं हुआ है। पाटिल ने कहा कि, अगर उनके बीच सत्ता शेयर करने का फार्मूला तय होता तो अलकामान घोषणा करता। सिद्धारमैया 5 साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे। बता दें कि, पिछले कुछ समय से कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला लेने के लिए विचार विमर्श करने बैठक जारी थी। इसी के साथ खबरें ऐसी थी कि राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के साथ सत्ता शेयरिंग समझौते पर सहमति जताई है।

ये भी पढ़ें: कभी Vicky Kaushal के लिए यह बॉलीवुड एक्ट्रेस पति को तलाक देने के लिए थी तैयार, इन हसीनाओं संग भी उड़ी अफेयर्स की अफवाहें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories