बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंMoscow Goa Flight: बम की सूचना मिलने के बाद गोवा आ रही...

Moscow Goa Flight: बम की सूचना मिलने के बाद गोवा आ रही फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग, करीब 10 घंटे से चल रही जांच

Date:

Related stories

Moscow Goa Flight: मास्को से गोवा आ रही रूसी एयरलाइंस AZUR की फ्लाइट में 9 जनवरी सोमवार देर रात को बम की सूचना मिलने के बाद हड़कंप की स्थिति मच गई। बम की सूचना मिलने के बाद फ्लाइट की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। उस दौरान फ्लाइट में करीब 236 यात्री और 8 क्रु मेंबर्स मौजूद थे, जिन को सुरक्षित नीचे उतारा गया। राजकोट जामनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि “प्लेन ने मास्को से गोवा के लिए उड़ान भरी थी। इसकी जामनगर एयरवेज पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।”

जामनगर में कराई फ्लाइट की लैंडिंग

आईजी अशोक कुमार ने कहा कि “दिल्ली में रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय एजेंसियों द्वारा AZUR एयर की मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई थी। प्लेन की जामनगर में इंडियन एयर फोर्स के बेस पर लैंडिंग कराई गई और सभी लोगों को सुरक्षित नीचे उतारा गया। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने प्लेन की अच्छी तरह से जांच की। इस मामले में करीब 10 घंटे से जांच जारी हैं। लेकिन इस दौरान कोई भी बम बरामद नहीं हुआ। इसके अलावा प्लेन में आपत्तिजनक सामान भी नहीं मिला।”

Also Read- WEATHER UPDATE: कड़कड़ाती और हाड़ कंपाने वाली ठंड की चपेट में DELHI-NCR, अभी इन राज्यों में जारी रहेगा सर्दी का सितम

सभी यात्रियों को सुरक्षित एयरपोर्ट भेजा

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि प्लेन में सवार सभी 238 यात्रियों और 8 क्रू मेंबर को जामनगर एयरपोर्ट भेजा गया। अब एनएसजी की टीम द्वारा एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है। बता देदें कि मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट की लैंडिंग गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर कराई जानी थी और वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए। लेकिन बम की सूचना मिलने के बाद फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया। इस मामले गोवा के वास्को पुलिस डिप्टी एसपी सलीम शेख का कहना है कि “मास्को से आ रही फ्लाइट को बम की सूचना के बाद जामनगर की तरफ डायवर्ट किया गया। वहीं गोवा एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ाई गईं। इसके बाद इमरजेंसी सर्विस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।”

Also Read- 11000 से ज्यादा की छूट पर मिल रही है 35KM की माइलेज देने वाली ये ELECTRIC CYCLE, ऑफर का तुरंत उठाएं फायदा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories