गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंPariksha Pe Charcha 2023: PM मोदी के साथ 38 लाख छात्र करेंगे...

Pariksha Pe Charcha 2023: PM मोदी के साथ 38 लाख छात्र करेंगे परीक्षा पे चर्चा, यहां देखें इसका लाइव टेलीकास्ट

Date:

Related stories

Karnataka Elections 2023: बेंगलुरु में PM Modi का 10 किमी मेगा रोड शो, भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। मतदान से पहले प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है। चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी ताकत झोंक दी है।

Pariksha Pe Charcha 2023: पीएम मोदी की मास्टर क्लास आज यानी 27 जनवरी 2023 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा से पहले स्टूडेंट, टीचर व अभिभावकों को खास सलाह देंगे। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के जरिए बच्चों को परीक्षा से संबंधित टिप्स एंड ट्रिक्स देते हैं। 2023 में यह परीक्षा पर चर्चा का छठा संस्करण है।

38 लाख से अधिक छात्रों ने करवाया पंजीकरण

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, 38 लाख से अधिक छात्रों ने इस वर्ष परीक्षा पर चर्चा में भाग लेने के लिए पंजीकरण करवाया है। जिसमें से 16 लाख से अधिक राज्य बोर्डों से हैं। यह परीक्षा पर चर्चा 2022 के दौरान हुए पंजीकरण से दोगुना अधिक है। 2022 में 15.73 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

Also Read: Weather News: एक बार फिर बदले मौसम के मिजाज, IMD ने कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी का जारी किया अलर्ट

यहां देखें कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट

यदि आप भी प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित किए जा रहे परीक्षा पर चर्चा 2023 को देखना चाहते हैं तो बता दें कि, शिक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री कार्यालय और अन्य द्वारा टि्वटर, फेसबुक, यूट्यूब आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जाएगा। इसके साथ आप परीक्षा पर चर्चा 2023 के लाइव प्रसारण के लिए सीधा इस education.gov.in वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब

इसी के साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘एग्जाम वारियर्स’ का नया संस्करण भी जारी किए जाने की संभावना है। इस किताब में परीक्षा के दर, तनाव, चिंता, दबाव के दौरान स्ट्रेस फ्री रहने के टिप्स बताए गए हैं इस किताब को सभी प्रमुख भारतीय शो में रिलीज किया जाएगा।

Also Read: Rishabh Pant की जान बचाने वाले चालक व परिचालक को CM धामी ने किया सम्‍मानित, कहा- ‘देश को ऐसे बहादुरों की है जरुरत’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories