रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंPailot-Gehlot Tussle: राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी घमासान तेज, Pilot ने 'जनसंघर्ष पदयात्रा'...

Pailot-Gehlot Tussle: राजस्थान कांग्रेस में अंदरूनी घमासान तेज, Pilot ने ‘जनसंघर्ष पदयात्रा’ से उठाए बड़े सवाल

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

Sonia Gandhi के जन्मदिन पर PM मोदी और कई राज्यों के CM ने दी बधाई, जानें कैसा रहा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का राजनीतिक सफर

Sonia Gandhi Birthday: 9 दिसंबर यानी आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उन्हें बधाई दी है।

राजस्थान के वोटर्स से CM गहलोत की इमोशनल अपील, बोले- ‘आपका एक वोट बदल सकता है राज्य का स्वरुप’

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सूबे की सत्तारुढ़ दल की कोशिश है कि बदलाव वाली परंपरा को तोड़ सत्ता में वापसी की जाए।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

Rajasthan News: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब नया मोड़, CM गहलोत के इस दावे से मची सनसनी; जानें पूरी खबर

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस क्रम में कन्हैया लाल हत्याकांड मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है।

Pailot-Gehlot Tussle:राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे हैं वैसै-वैसे राजस्थान कांग्रेस का अंदरूनी घमासान बढ़ता ही जा रहा है। सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस हाईकमान पर अपना-अपना दबाव बनाने की रणनीति को लेकर दांव चल रहे हैं। इसी कड़ी में आज वृहस्पतिवार पार्टी नेता सचिन पायलट ने पांच दिन की ‘जन संघर्ष यात्रा’ अजमेर से शुरू की है। इस दौरान यह यात्रा करीब 125 किमी की दूरी तय करते हुए जयपुर पहुंचेगी। इससे पहले सचिन पायलट ने अजमेर के जयपुर रोड स्थित अशोक उद्यान में एक जनसभा को संबोधित किया।

सीएम गहलोत पर बोला हमला

यात्रा शुरू करने से पहले सचिन पायलट ने अपनी ही पार्टी के सीएम अशोक गहलोत को पूरी तरह निशाने पर रखा। उन्होंने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि गहलोत के हाल के भाषणों को देखकर लगने लगा है कि उनकी नेता अब सोनिया गांधी नहीं बल्कि वसुंधरा राजे हैं। हमने वसुंधरा राजे की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कथित भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई को लेकर 11 अप्रैल को 1 दिन का अनशन किया था। लेकिन सीएम गहलोत जनता से किए अपनी पार्टी के वादे पर एक इंच आगे नहीं बढ़े। उन्होंने आगे कहा कि ‘मैने भ्रष्टाचार का मुद्दा लगातार उठाया है। पहले भी उठाया था, आज भी उठा रहा हूं और आगे भी उठाता रहूंगा। मैं नौजवानों से जुड़े मुद्दों को लेकर जनसंघर्ष पदयात्रा निकालने जा रहा हूं। उनकी आवाज हम सुनेंगे और उनकी आवाज हम बुलंद करेंगे।’

इसे भी पढ़ेःPM Modi Rajasthan Visit: CM गहलोग और सचिन पायलट की लड़ाई पर PM मोदी का तंज, कहा- समझ से परे है ये लड़ाई, जनता…

यात्रा से पहले कई सवाल

1.क्या सचिन पायलट पार्टी छोड़ने का मन बना चुके हैं?
2.वसुंधरा और सीएम गहलोत का कितना नुकसान होगा?
3.कांग्रेस को कितना नुकसान पहुंचाने वाले हैं?
4.कांग्रेस छोड़ने का सबसे ज्यादा नुकसान किसे होगा पायलट को या पार्टी को !
5.क्या पायलट-गहलोत में अब कोई समझौते की गुंजाइश बची है ?

पहली बार स्वीकारा- हां हम बदलना चाहते थे सीएम

इससे पहले मंगलवार को एक प्रेस कॉंफ्रेंस कर पायलट ने पहली बार स्वीकार किया कि ‘हां हम 2020 में हुई बगावत के समय वे राजस्थान का सीएम बदलना चाहते थे।’ बता दें इससे पहले सचिन पायलट के बारे में कयास ही लगाए जाते रहे लेकिन उन्होंने कभी इस तरह स्वीकार नहीं किया। इस बार उन्होंने बिना लाग-लपेट के स्वीकार किया।

इसे भी पढ़ेःViolence in Pakistan: रावलपिंडी आर्मी हेडक्वार्टर पर Imran Khan समर्थकों ने बोला धावा, पाक में बेकाबू हुए हालात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories