Home ख़ास खबरें महाराष्ट्र और कर्नाटक में चुनावी हलचल के बीच दौरे पर PM Modi,...

महाराष्ट्र और कर्नाटक में चुनावी हलचल के बीच दौरे पर PM Modi, 49600 करोड़ रूपए की देंगे सौगात

0

PM Modi: महाराष्ट्र और कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीति तेज हो रही है। इसी कड़ी में आज यानी 19 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटका और महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। बता दें कि, कर्नाटका में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं तो वही मुंबई में बीएमसी की तारीख को का एलान का इंतजार हो रहा है। ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा दोनों ही राज्यों के लिए काफी अहम है।

PM मोदी देंगे करोड़ो रूपए की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में बुनियादी ढांचे को ठीक करने के लिए, शहरी यात्रा को सुगम बनाने और स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के उद्देश्य से 38 हजार करोड़ रुपए की सौगात देंगे । महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार बनने के बाद यह दौरा प्रधानमंत्री का महाराष्ट्र में पहला दौरा हुआ है। प्रधानमंत्री के आने की तैयारियां महाराष्ट्र में जोरों शोरों से चल रही है। वहीं कर्नाटका की बात की जाए तो, कर्नाटका के दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10,800 रूपए से अधिक की अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। कर्नाटक का यह दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दूसरा दौरा होगा इससे पहले भी वह राष्ट्रीय युवा महोत्सव के उद्घाटन के लिए हुब्बल्लि आए थे और उन्होंने इस दौरान एक रोड शो भी किया था।

Also Read: Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्य्क्ष ने यौन शोषण का आरोप लगने पर…

12,600 करोड़ रुपए की लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन करेंगे समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए मुंबई को पूरी तरह सजा दिया गया है। एयरपोर्ट से लेकर MMRDA ग्राउंड तक प्रधानमंत्री मोदी के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए हैं और उनकी सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये हुए है। बता दें कि, मुंबई में आज नरेंद्र मोदी लगभग 12,600 करोड़ रुपए की लागत वाली मुंबई मेट्रो रेल लाइन 2ए और 7 समर्पित करेंगे। मेट्रो लाइन 2ए दहिसर और डीएन नगर को जोड़ने का काम करेगी जो की 18.6 किलोमीटर लंबी है। वहीं मेट्रो लाइन 7 अंधेरी और दहिसर को जोड़ेगी जो करीबन 16.5 किलोमीटर लंबी है।

Also Read: एंटीलिया में धूमधाम से होगी Anant Ambani और Radhika Merchant की सगाई, रॉयल जश्न पर टिकी है लोगों की निगाहें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version