शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंहिरोशिमा परमाणु बम हमले में मारे गए लोगों को PM Modi ने...

हिरोशिमा परमाणु बम हमले में मारे गए लोगों को PM Modi ने दी श्रद्धांजलि, प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी की मीटिंग

Date:

Related stories

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी 19 मई को G7 शिखर सम्मेलन और चतुष्पक्षीय सुरक्षा संवाद समूह के शीर्ष नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए जापान पहुंचे थे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जापान दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान पीएम मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा समेत अन्य देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात की। इसी के साथ पीएम मोदी और अन्य नेताओं ने जापान में हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क में परमाणु हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से भी की मीटिंग

हिरोशिमा परमाणु बम हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिले। इस दौरान दोनों नेताओं ने हिरोशिमा में द्विपक्षीय बैठक भी की। इसी के साथ G7 शिखर सम्मेलन के साथ क्वाड की मीटिंग भी हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने क्वॉड के नेताओं से लेकर जेलेंस्की तक से मुलाकात की। पीएम मोदी ने सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि, ‘क्वाड ग्रुप इंडो पैसिफिक में शांति, स्थिरता और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच है। ये विश्व व्यापार, इनोवेशन और विकास का इंजन है।’ इसी के साथ पीएम मोदी ने इस मीटिंग में 2024 में कोट की बैठक भारत में होने का भी ऐलान किया।

Also Read: Wrestlers Protest: महापंचायत से पहले महिला पहलवान की चेतावनी, कहा-‘आंदोलन होता है तो देश को नुकसान होगा’

78 साल बाद हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा पर 6 अगस्त 1945 को परमाणु बम गिराया था। जिसमें 12 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। वहीं अमेरिका ने दूसरा परमाणु हमला नागासाकी पर किया था जहां 8 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। ऐसे में अब 78 साल बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य नेताओं के साथ मिलकर परमाणु हमले में मारे गए हिरोशिमा के लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अन्य नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: G20 Meeting: कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठकों पर आतंकी हमले की तैयारी! पाकिस्तान ने दिए आदेश, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories