Home ख़ास खबरें G20 Meeting: कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठकों पर आतंकी हमले...

G20 Meeting: कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठकों पर आतंकी हमले की तैयारी! पाकिस्तान ने दिए आदेश, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

0
248
G20 Meeting
G20 Meeting

G20 Meeting: जी-20 की बैठकों की मेजबानी इस बार भारत के पास है। इस पूरे साल देश भर में जगह-जगह जी-20 की बैठके आयोजित होती रहेंगी। अब तक कई बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं, जबकि आगामी बैठक भारत के कश्मीर में 22 से 24 मई के बीच होगी। इस बैठक को लेकर एक बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है।

दरअसल, भारत की खुफिया एजेंसियों को पहले से ही शक था कि कश्मीर में होनी वाली बैठकों पर पाकिस्तानी आतंकी अपनी नजर गड़ाए बैठे हैं। ऐसे में कश्मीर में होने वाली बैठकों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही कड़ी की गई थी। लेकिन इसी बीच एक खबर सामने आई है दुश्मन देश पाकिस्तान इन बैठकों से नाखुश है और भारत की छवि बिगड़ने के लिए प्लान तैयार कर रहा है।

आतंकी हमले की तैयारी में पाकिस्तान!

दरअसल, पाकिस्तान शुरू से ही कश्मीर में होने वाले जी-20 बैठक का विरोध करता रहा है। इसी बीच एक खबर सामने आई है पाकिस्तान कश्मीर में होने वाली बैठकों पर आतंकी हमला करवा सकता है। सूत्रों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे प्रमुख आतंकी समूहों ने श्रीनगर और कश्मीर में एक बड़े आतंकवादी हमले की प्लानिंग की है। इसको लेकर पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक बैठक भी की गई है। इस बैठक में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISI) ने भी भाग लिया है।

ये भी पढ़ें: 2000 Note Ban: इधर बंद हुए 2 हजार के नोट, उधर सरकारी कार्यालय में मिला नोटों का जखीरा, 1 किलो गोल्ड भी बरामद

भारत ने और कड़ी की सुरक्षा

पाकिस्तानी आतंकी संगठनों ने जी 20 बैठक को नाकाम करने के लिए कश्मीर के दक्षिण पीर पंजाल क्षेत्र से घुसपैठ भी शुरू कर दी है। जिसके चलते भारत ने श्रीनगर के आस-पास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके लिए भारत सरकार ने क्षेत्र में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की है। इसी बीच चीन ने भी भारत में होने वाले जी-20 बैठक से अपने आप को अलग कर दिया है। चीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम बैठक में शामिल नहीं होंगे क्योंकि जम्मू-कश्मीर एक विवादित क्षेत्र है। पाकिस्तान और चीन इससे पहले भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के बारे में गलत बयान दे चुके हैं।

पाकिस्तान ने लॉन्च किया नया आतंकी संगठन

हालांकि, पाकिस्तान कई बार मौके की तलाश में रहता है कि वो कैसे भारत के आंतरिक मुद्दों को दुनिया का मुद्दा बना कर पेश कर सके। इसी बीच पाकिस्तान ने कश्मीर में G20 की बैठक आयोजित करने से कुछ सप्ताह पहले पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जांबाज फोर्स (Janbaz Force) नाम का एक नया आतंकी संगठन लॉन्च किया है। यह बड़ा खुलासा पाकिस्तानी एक्टिविस्ट अमजद अयूब मिर्जा ने किया है। वह एक लेखक और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं, जो POK के मीरपुर के रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Bushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।