- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab News: पंजाब के औद्यौगिक विकास की ओर बढ़े अब सीएम मान के कदम, हजारों युवाओं को देंगे रोजगार के मौके

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann)ने अब राज्य के औद्यौगिक विकास की ओर बड़ा कदम बढ़ा दिया है। अब टाटा समूह(TATA Group) की प्रतिष्ठित कंपनी टाटा स्टील पंजाब के लुधियाना में 2600 करोड़ का निवेश करेगी और एक स्क्रैप आधारित स्टील प्लांट लगाना शुरु करेगा। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में  टाटा समूह के अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद सीएम मान ने कहा कि हम पंजाब को औद्यौगिक विकास में भी चुनिंदा राज्य बनाना चाहते हैं। हमारी सरकार में  किसी प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनी का राज्य में यह सबसे बड़ा निवेश है। हम टाटा समूह इस निर्णय के लिए बधाई देते हैं और उनके प्रोजेक्ट को पूरा सहयोग देने का वादा करते हैं।

ये भी पढ़ेंः Punjab News: सीएम मान ने दिया शराब फैक्ट्री बंद करने का आदेश, सोशल मीडिया पर दी सूचना, किसानों ने ली राहत की सांस

115 एकड़ में बनेगा पूरा प्रोजेक्ट

आपको बता दें टाटा समूह द्वारा जमशेदपुर के बाद किसी अन्य राज्य में किया गया यह दूसरा सबसे बड़ा निवेश है। यह समूह शुरुआती दौर में राज्य में 2600 करोड़ का निवेश करेगा जिसमें आरके भट्टी आधारित प्लांट 0.75 एमटीपीए तैयार स्टील का उत्पादन करेगा। इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इस प्लांट से जो भी स्टील तैयार होकर निकलेगा वो पूरी तरह 100% स्क्रैप से तैयार होगा। सीएम मान का कहना है कि यह प्लांट पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल इकोनॉमिक कॉरपोरेशन के विकसित किए गए अत्याधुनिक पार्क के पास ही लगाया जाएगा।

सीएम ने बताया ‘एक नई शुरुआत’

सीएम मान ने अपनी इस पहल को एक नई शुरुआत बताया है, हम कोशिश कर रहे हैं कि राज्य में जमीन पर काम करना शुरु हो।  पहले की सरकारों में सारे काम कागजों पर हो जाते थे किन्तु अब राज्य तरक्की की राह पर आगे बढ़ेगा। यह तो एक शुरुआत है। जब देश के अग्रणी राज्यों में खड़े होंगे।    

ये भी पढ़ेंः CM Bhagwant Mann ने शिक्षा को दिया ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’, 200 करोड़ की दी स्वीकृति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल