रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: Golden Temple में एंट्री पर छिड़ा विवाद, SGPC ने दी...

Punjab News: Golden Temple में एंट्री पर छिड़ा विवाद, SGPC ने दी सफाई, कहा- ‘हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन…’

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: हाल ही में पंजाब के अमृतसर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल अमृतसर स्थित विश्व प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में एक लड़की को जाने से रोक दिया गया। लड़की को मंदिर के अंदर जाने से रोकने की वजह यह थी कि, लड़की के चेहरे पर तिरंगा बना हुआ था। जब वह लड़की स्वर्ण मंदिर पहुंची तो पगड़ी पहने एक व्यक्ति ने उसे रोक दिया और माथा नहीं टिकने दिया। लड़की ने वजह पूछी तो उस लड़के ने कहा कि, “यह पंजाब है इंडिया नहीं।”

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने जारी किया बयान

अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसी कड़ी में इस घटना के बाद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, अगर किसी को ठेस पहुंची तो वह क्षमा मांगते हैं। इसी के साथ कमेटी के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल का कहना है कि, बड़ी शर्म की बात है कि लोग ट्वीट कर रहे हैं। यहां देश विदेशों से जितने भी श्रद्धालु आते हैं हम उनका आदर करते हैं सिखों ने देश की आजादी में भी अहम भूमिका निभाई लेकिन हर बात सिखों को ही निशाना बनाया जाता है।

Also Read: Stock Market Today: मजबूत शुरुआत के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 100 अंक चढ़ा तो निफ्टी 17700 के ऊपर

लोगों से मांगी क्षमा

उन्होंने आगे कहा कि, यह एक सिख धर्म स्थल है हर धार्मिक स्थान की अपनी मर्यादा होती है। हम सभी का स्वागत करते हैं अगर किसी अधिकारी ने ऐसा किया है तो हम क्षमा चाहते हैं। उसके चेहरे पर लगा झंडा हमारा राष्ट्रीय ध्वज नहीं था क्योंकि उसमें अशोक चक्र नहीं था यह एक राजनीतिक झंडा लग रहा था।

लोगों के खालिस्तानी कहने पर कहीं ये बात

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग वीडियो के कमेंट सेक्शन पर कई अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं। इस पर एसजीपीसी सदस्य को खालिस्तानी बताने पर अग्रवाल ने कहा कि, बॉर्डर पर लड़ाई के लिए भी सिखों को भेजा जाता है तो आप कैसे उन्हें खालिस्तानी बोल सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि इस घटना को मुद्दा बना रहे लोगों को यह याद रखना चाहिए कि तिरंगे के लिए और देश की आजादी के लिए 100 में से 90 कुलवा ने सिखों ने दी है सिखों ने ही तिरंगे की शान को दुनिया में बढ़ाया है।

Also Read: कांग्रेस के वन-टू-वन फीडबैक प्रोग्राम में नहीं पहुंचे Sachin Pilot, जनसभा में बोले- ‘किस मुंह से मांगेंगे वोट’

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories