मंगलवार, मई 21, 2024
होमबिज़नेसStock Market Today: मजबूत शुरुआत के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 100 अंक...

Stock Market Today: मजबूत शुरुआत के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 100 अंक चढ़ा तो निफ्टी 17700 के ऊपर

Date:

Related stories

Stock Market Today: घरेलू शेयर बाजार में बीते दिन सुस्ती के बाद आज मंगलवार को फिर से हरियाली लौट आई है। बीएसई के सेंसेक्स में बढ़त देखी जा रही है। वहीं, निफ्टी भी 17700 के स्तर को पार कर गया है।

आज कैसी रही बाजार की शुरुआत

देश के दोनों प्रमुख बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स 100 अंकों की बढ़त के साथ 60000 के स्तर के लेवल पर खुला। वहीं, निफ्टी में भी शुरुआती कारोबारी अच्छा रहा और 17700 के स्तर को पार करने में कामयाब रहा। सेंसेक्स फिलहाल 111 अंकों की तेजी के साथ 60022 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। दूसरी ओर, एनएसई का निफ्टी 33.35 अंकों की मामूली तेजी के साथ 17740 के स्तर पर ट्रेंड कर रहा है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

बीएसई और एनएसई का हाल

बीएसई के 30 में से 17 शेयर हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं, जबकि 13 शेयरों में नीचे की तरफ निशान देखा जा रहा है। दूसरी तरफ, एनएसई के 50 में से 18 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

निफ्टी के सेक्टर वाइस शेयरों का हाल

निफ्टी के सेक्टर वाइस शेयरों को देखें तो FMCG, मीडिया और हेल्थकेयर में गिरावट देखी जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ, रियल्टी शेयरों में सबसे अधिक तेजी देखी जा रही है। साथ ही मेटल के शेयर भी अच्छी शुरुआत के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बीते दिन का हाल

गौरतलब है कि कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानि कि सोमवार को घरेलू बाजार की शुरुआत अच्छी नहीं थी। बाजार में इस दौरान बिकवाली का दौर चरम पर था। सेंसेक्स में 600 से अधिक अंकों की गिरावट देखने को मिली थी। वहीं, निफ्टी में भी करीब 190 अंकों की गिरावट देखी गई थी। इस दौरान आईटी के शेयर सबसे अधिक गिरावट के साथ ट्रेंड कर रहे थे। इसमें इंफोसिस और विप्रो के शेयर भी लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे थे।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network/Website/Writer के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network/Website/Writer उत्तरदायी नहीं होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories