गुरूवार, मई 2, 2024
होमख़ास खबरेंPunjab News: शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल के लिए मान सरकार ने किया...

Punjab News: शहीद हुए पुलिस कांस्टेबल के लिए मान सरकार ने किया बड़ा ऐलान, परिवार को दी जाएगी अनुग्रह राशि

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने फगवाड़ा में लुटेरे द्वारा पुलिस कुलदीप सिंह बाजवा की हत्या पर एक बड़ा ऐलान किया है। पुलिस मुलाजिम कुलदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिस दौरान उनकी मौत हो गई। इसी संबंध में सीएम भगवंत मान ने ट्वीट भी किया है। सीएम भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए शहीद कॉन्स्टेबल को राशि देने का ऐलान किया।

सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर किया राशि देने का ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “शहीद कांस्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा को सलाम बेल्ट नं. 886/केपीटी जिसने कर्तव्य के पालन में बलिदान दिया है। पंजाब सरकार एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि देगी। एक और करोड़ रुपए का बीमा भुगतान एचडीएफसी बैंक द्वारा किया जाएगा। हम अपने शहीदों और उनके परिवारों के साथ खड़े हैं।” बता दें कि कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह ने अपनी ड्यूटी के दौरान कुर्बानी दी है। कार छीन कर भाग रहे लुटेरों का कुलदीप ने पीछा किया था और इसी दौरान लुटेरों ने कॉन्स्टेबल को गोली मार दी।

Also Read- CM MAAN का DEVELOPMENT MODEL 2023 तैयार, पंजाब में आयेगी योजनाओं की बहार

कॉन्स्टेबल और लुटेरों के बीच हुई थी मुठभेड़

मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया कि पंजाब के फगवाड़ा शहरी थाने के एसएचओ के गनमैन कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह को रविवार देर रात गैंगस्टरों के बीच गोलाबारी में उनको गोली लगी थी। करीब रात 11 बजे उनको फगवाड़ा के गांधी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पंजाब सरकार ने शहीद कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा को अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह मुठभेड़ उस समय हुई जब एसएचओ अमनदीप नाहर के नेतृत्व में एक पुलिस दल शहीद भगत सिंह से फगवाड़ा की ओर क्रेटा कार छीन कर भाग रहे लुटेरों का पीछा कर रहे थे उसी दौरान लुटेरों ने कांस्टेबल पर गोली चला दी।

Also Read- JOSHIMATH दौरे से लौट CM DHAMI ने लगाई निर्माण कार्यों पर रोक, बोले-पहाड़ों की सहनशक्ति क्षमता जांचेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories