शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan News: Sachin Pilot चुनावों से पहले देंगे कांग्रेस को बड़ा झटका,...

Rajasthan News: Sachin Pilot चुनावों से पहले देंगे कांग्रेस को बड़ा झटका, 11 जून को छोड़ सकते हैं पार्टी

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

‘पं नेहरु का योगदान आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादायक,’ बाल दिवस पर पूर्व PM को याद कर ये बोले सचिन पायलट

Rajasthan News: आज देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती है। इस अवसर पर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोग उन्हें याद कर जन्य जयंती के इस मौके पर उन्हें नमन कर रहे हैं।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan Politics: Rajasthan Election 2023 से ठीक पहले कांग्रेस की अंदरूनी कलह शायद अब अपने निर्णायक मोड़ पर आ चुकी है। पिछले साढ़े 4 साल के शासन में कांग्रेस का आलाकमान गहलोत-पायलट के महत्वाकांक्षी शक्तिप्रदर्शन का कोई हल नहीं निकाल सका। अब प्रश्न उस मोड़ पर आकर खड़ा हो गया है कि क्या कांग्रेस के एक और युवा नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) कांग्रेस को राजस्थान में तगड़ा झटका देने की तैयारी कर चुके हैं? क्या एमपी के पूर्व कांग्रेसी और वर्तमान भाजपा सांसद तथा केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नक्शे कदम पर बगावत की ठान चुके हैं। अल्टीमेटम की अवधि पूरी होने के बाद संकेत तो कुछ ऐसे ही है। माना जा रहा है कि पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आगामी 11 जून 2023 को अपने पिता स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्य तिथि पर कोई नई पार्टी का एलान कर सकते हैं।

11 जून को एक बड़ी सभा का आयोजन!

प्राप्त जानकारी के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि आगामी 11 जून को पायलट जयपुर में एक बड़ी सभा का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसमें वो कोई बड़ा निर्णायक एलान कर सकते हैं। कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति से थक चुके पायलट अब पार्टी को अलविदा कहने जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है वह चुनावी रणनीतिज्ञ प्रशांत किशोर की चुनाव मैनेजमेंट कंपनी आइपैक के संपर्क में है।

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

कांग्रेस ने किया था सुलह का दावा

इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान की बैठक में गहलोत-पायलट के बीच पार्टी ने सुलह हो जाने का दावा किया था। लेकिन बंद कमरे में हुई कथित सुलह से सचिन पायलट के तेवरों में कोई बदलाव नहीं दिखा। जिसका उदाहरण टोंक दौरे में दिए उनके बयानों से साफ हो गया। जब उन्होंने कहा कि वो अपने मुद्दों पर अब भी अडिग खड़े हैं। बता दें सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर बीच 5 दिवसीय जनसंघर्ष पदयात्रा के अंतिम दिन हुई सभा मे 3 मांगे रखी थी। इसके साथ ही 15 दिन का अल्टीमेटम पार्टी को दिया था।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories