रविवार, मई 26, 2024
होमख़ास खबरेंरोहित शर्मा की जगह हार्द‍िक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए...

रोहित शर्मा की जगह हार्द‍िक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाए जाने पर फूटा फैंस का गुस्सा, मुंबई के कम हुए 4 लाख फॉलोअर्स

Date:

Related stories

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के लिए मुबंई इंडियंस ने हार्द‍िक पंड्या को अपना नया कप्तान बना दिया है। वहीं रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया है। जिसके बाद हर तरफ एक ही सवाल पूछा जा रहा है। कि, मुबंई इंडियंस ने अपने चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा को क्यों हटाया। जैसे ही मुबंई इंडियंस के नए कप्तान की घोषणा हुई कि हार्द‍िक पंड्या कप्तानी करेंगे। इसके बाद मुबंई इंडियंस के फैंस को यह बात नागवार गुजरी। फैंस ने अपने तरीके से टीम का विरोध करना शुरू कर दिया। जैसे ही यह खबर सामने आई इसके बाद से ही X पर #ShameOnMI ट्रेंड शुरू हो गया। खबरों के अनुसार इंस्टाग्राम पर मुबंई इंडियंस के करीब 4 लाख फॉलोअर्स कम हो गए। एकाएक मुबंई इंडियंस के फॉलोअर्स कम होने से एक बात तो साफ हो गई की फैंस को यह फैसला बिल्कुल पसंद नही आया है। रोहित शर्मा मुबंई इंडियंस के अब तक सबसे सफल कप्तान रहे, लेकिन फिर भी उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया। यह फैसला काफी चौंकाने वाला है।

हार्द‍िक का आईपीएल सफर

हार्द‍िक पंड्या ने 2015 में मुबंई इंडियंस की ओर से आईपीएल डेब्यू किया। और टीम में 2021 तक रहें। इसके बाद 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस का हिस्सा बन गए। हार्द‍िक ने बतौर कप्तान अपने पहले साल में ही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया। उसके बाद 2023 में हार्द‍िक पंड्या की कप्तानी में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया। हालांकि फाइनल में गुजरात टाइंटस को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर अचानक से हार्द‍िक पंड्या ने मुबंई इंडियंस में वापसी कर ली।  

रोहित शर्मा रहे सबसे सफल कप्तान

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान में से एक है रोहित शर्मा। हिटमैन ने 2013 में मुबंई इंडियंस की कमान संभालनी शुरू कर दी थी। जिसके बाद रोहित की कप्तानी में मुबंई इंडियंस ने 5 बार खिताब अपने नाम किया। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में आईपीएल कप अपने नाम किया था।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories