Odisha Train Accident: ओडिशा में बालासोर के दर्दनाक रेल हादसे के 3 दिन बाद आज 5 जून 2023 को एक और ट्रेन हादसा हो गया। लेकिन शुक्र है कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ । यह एक मालगाड़ी थी, जो लाइमस्टोन लेकर बरगढ़ की तरफ जा रही थी। जिसकी 5 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे की खबर मिलते ही स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। वहीं ईस्ट कोस्ट रेल डिवीजन के अनुसार इस मालगाड़ी दुर्घटना में रेलवे का कोई संबंध नहीं है। यह एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा फैक्ट्री एरिया में संचालित निजी मालगाड़ी है।

जानें कहां हुई दुर्घटना

जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बरगढ़ में एक और दुर्भाग्यपूर्ण रेल दुर्घटना में संभरधारा के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। आज हुई दुर्घटना में चूना पत्थर से लदी एक मालगाड़ी डूंगरी से बरगढ़ की ओर जा रही थी। जहां मेंधापाली के पास एक निजी सीमेंट फैक्ट्री द्वारा संचालित है। इस घटना के बाद मालगाड़ी के कुछ डिब्बे फैक्ट्री परिसर के अंदर पटरी से उतर गए। दरअसल निजी सीमेंट फैक्ट्री की यह एक नैरोगेज लाइन है। बता दें इस सीमेंट फैक्ट्री द्वारा ही इस रेलवे के रोलिंग स्टॉक, इंजन, वैगन,ट्रेन ट्रैक (नैरोगेज) सहित सभी बुनियादी सुविधाओं का रखरखाब किया जाता है।

इसे भी पढ़ेंः पैरासिटामोल, निमेसुलाइड जैसी फौरन आराम देने वाली 14 FDC दवाओं पर केंद्र ने लगाया Ban, जानें क्या है खास वजह

बीते शुक्रवार को हुआ भीषण रेल हादसा

बता दें बीते शुक्रवार 2 जून 2023 को शाम को भी ओडिशा में ही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस, कोरोमण्डल एक्सप्रेस तथा मालगाड़ी के बीच भीषण हादसा हो गया। जिसमें अब तक 275 यात्री दम तोड़ चुके हैं । जबकि 1 हजार से अधिक घायल हैं। रेलवे अभी इस ट्रेन दुर्घटना में पीड़ितों को राहत पहुंचाने तथा ट्रैक को खोलने के प्रयास में लगा ही हुआ था कि एक और हादसे की खबर आ गई।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.