गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेश‘अखिलेश  मेरे नेता हैं, सपा मेरी पार्टी है’- बोले Shivpal Singh Yadav

‘अखिलेश  मेरे नेता हैं, सपा मेरी पार्टी है’- बोले Shivpal Singh Yadav

Date:

Related stories

Allahabad News:बम धमाके से दहला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी, एक छात्र गंभीर रूप से घायल- जानें पूरी खबर

Allahabad News:प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बम धमाका होने...

Shivpal Singh Yadav: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष तथा समाजवादी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान देते हुए ये स्वीकार कर लिया कि अब सपा ही उनकी पार्टी है और अखिलेश यादव ही उनके नेता हैं।

ये भी पढ़ें: UPGIS-2023: Delhi रोड शो से हुए धमाकेदार Investment समझौते, 2.75 लाख करोड़ के MoU हस्ताक्षरित

अंततः शिवपाल हो गए सपा के

नेता जी मुलायम सिंह यादव के रहते सपा से अलगाव के पश्चात अपनी अलग पार्टी प्रसपा का गठन करना हो अथवा लंबी पारिवारिक राजनैतिक खींचतान । ढेरों मान-अपमान सहने के पश्चात अंततः सपा के संस्थापक सदस्य वापस सपा के हो गये। ऐसे कई राजनीतिज्ञ कयास लगाए जा रहे थे कि नेताजी के निधन के पश्चात सैफई परिवार किस करवट बैठेगा । प्रसपा अध्यक्ष ने बुधवार को अंततः स्वीकार कर लिया कि अब से सपा ही उनकी पार्टी रहेगी ।

एक पत्रकार वार्ता में पत्रकार द्वारा प्रश्न पूछे जाने पर कि जब आप पूरी तरह सपा के हो ही गए हैं तब फिर अब तक आपको अभी तक पार्टी में कोई उत्तरदायित्व क्यों नहीं मिला है?

शिवपाल यादव ने उत्तर देते हुए कहा कि ”अखिलेश यादव मेरे भतीजे हैं और सपा अध्यक्ष हैं। मैंने उन्हें अपना नेता स्वीकार किया है,उनकी तरह मैं भी सपा का विधायक हूं सपा मेरी पार्टी है और मैं पहले पदों पर भी रहा हूं”

वरुण गांधी और अपर्णा यादव पर भी बोले चाचा

इस पत्रकार वार्ता में जब परिवार की बहु अपर्णा यादव के सपा में सम्मिलित होने के बारे में प्रश्न किया गया तो शिवपाल ने कहा कि अपर्णा परिवार की बहू हैं और परिवार के सुख दुख में सदैव सम्मिलित होती हैं ।

इसी प्रकार भाजपा नेता वरुण गांधी के सपा में सम्मिलित होने के कयासों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की भ्रष्ट सरकार को सत्ता से हटाने के लिए सपा से जो भी जुड़ना चाहेगा । सभी का स्वागत है ।

लोक सभा चुनाव 2024 में उन्होंने भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि सपा अब संघर्ष के रास्ते पर निकलेगी और अकेले ही भाजपा को हटाने की क्षमता रखती है ।

ये भी पढ़ें: General Election 2024: भाजपा की मिशन-2024 तैयारी, सांसदों,विधायकों को मिलेगी वर्ष भर अनुदान राशि  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories