शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGeneral Election 2024: भाजपा की मिशन-2024 तैयारी, सांसदों,विधायकों को मिलेगी वर्ष भर...

General Election 2024: भाजपा की मिशन-2024 तैयारी, सांसदों,विधायकों को मिलेगी वर्ष भर अनुदान राशि  

Date:

Related stories

General Election 2024: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी के अनुरूप भाजपा के सांसदों तथा विधायकों के साथ बैठकों की शृंखला अभी से आरंभ कर दी है। इन बैठकों का प्रारूप मंडल वार आयोजित होता रहेगा। इसी क्रम का बृज मंडल के सांसदों तथा विधायकों के साथ उनकी प्रथम बैठक से आरंभ हो गया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों को आने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को लक्षित करते हुए सभी जनप्रतिनियों को लक्ष्य और उनके प्रारूप सौंप दिए गए।

नव वर्ष में सीएम योगी ने सरकार और संगठन दोनों को एक साथ लेकर करने की यह रणनीति अपनाई है। ताकि मिशन 2024 को बेहतर समन्वय के साथ सफलता पूर्वक प्राप्त कर सके। उन्होंने इसके साथ ही अगले एक वर्ष के लिए सभी जनप्रतिनिधियों के लिए लक्ष्य तय कर दिए। बैठक को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा आप सभी को एक जुटता के साथ 2019, 2022 को 2024 दोहराने का आह्वान करता हूँ। इस कड़कड़ाती सर्दी के मौसम में सीएम के आह्वान ने जनप्रतिनिधियों में नई ऊर्जा तथा गर्माहट उतपन्न कर दी। 

ये भी पढें: UPGIS-2023 के पश्चात आएगा CM Yogi का UP Budget-2023-24, निवेश केंद्रित होगा गजट

सीएम ने दिया वर्ष भर का प्रारूप

आपको बता दें सीएम योगी के कार्य करने की शैली में  प्रत्येक चुनाव पूर्व जनप्रतिनियों, कार्यकर्ताओं तथा संगठन को एक साथ लेकर चुनाव रणनीति बनाने की रही है, किन्तु इस बार उन्होंने ये तैयारी एक वर्ष पूर्व से करना आरंभ कर दी है। भाजपा की रणनीति अन्य पार्टियों की अपेक्षा अभी से हर स्तर पर अपनी स्थिति मजबूत संगठित रखने की है ताकि कोई चूक न रह जाए। उन्होंने प्रत्येक सांसद और उसके क्षेत्र के विधायकों को स्पष्ट रूप से समझाते हुए कहा कि अभी से अपने अपने क्षेत्र में जाकर सक्रिय हो जाइये, वहां के लोगों की समस्याओं, आवश्यकताओं को संयुक्त रूप से लीजिए ताकि समय रहते उनका निदान सरकार और जनप्रतिनियों के स्तर पर तत्काल हो सके।अपने राजनीतिक मतभेदों को अभी एक तरफ करके क्षेत्र में निरंतर जनसभाएं आरंभ कीजिए। यदि विधायक अपने विधायी क्षेत्र में किसी जनसभा का आयोजन करता है तो सांसद को चाहिए कि निसंकोच उस सभा में उपस्थित होकर एकजुटता प्रदर्शित करे। इसी प्रकार यदि कोई सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में जनसभा का आयोजन कर रहा है तो सभी विधायकों को चाहिए कि वो उस जनसभा में उपस्थित होकर एकजुटता प्रदर्शित कीजिए। जनता के मध्य में मतभेद बिलकुल नहीं दिखने चाहिए। सीएम योगी ने इस लक्ष्य की प्राप्ति हेतु सभी सांसदों से उनके क्षेत्र से 5 करोड़ तथा विधायकों से 3 तक के करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्ताव मांगे हैं। 

सीएम ने जनप्रतिनिधियों को भी सुना        

सीएम योगी ने बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों की बातों, समस्याओं को ध्यान से एक एककर सुना। एक मंत्री ने अपनी क्षेत्र की एक चीनी मिल के भुगतान का विषय उठाया तो सीएम ने कहा कि  यदि मार्च तक अनुदानित राशि व्यय न हुई तो उसका उत्तदायी कौन होगा ? इसी प्रकार किसी विधायक ने खाद्य नीतियों  में परिवर्तन का प्रश्न उठाया तो उन्होंने कहा कि पहले आपको सरकार की खाद्य निति का गहन अध्ययन करना चाहिए तभी इस प्रकार का प्रश्न उठाना चाहिए। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को सतर्क करते हुए कहा कि उन्हें सब ज्ञात है कि कहाँ क्या चल रहा है। 

ये भी पढें: UP News: 33000 से अधिक किसानों का कर्जा हुआ माफ, CM योगी ने दी बड़ी राहत

  देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories