शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंStock Market Opening Today: Sensex में 250 अंकों की तेजी, Nifty 17000...

Stock Market Opening Today: Sensex में 250 अंकों की तेजी, Nifty 17000 के पार खुला

Date:

Related stories

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में गत कुछ दिनों से भारी बिकवाली का दौर जारी है। ऐसे में मंगलवार को बाजार खुलते ही हरे निशान पर पहुँच गया। सेंसेक्स में 250 अंकों का उछाल देखा गया। वहीं, निफ्टी 17000 के स्तर को पार कर गया।

जानिए कैसी रही बाजार की शुरुआत 

कारोबारी सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को बीएसई का सेंसेक्स 193.43 अंकों की तेजी के साथ 57822.38 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। दूसरी तरफ, एनएसई का निफ्टी 72 अंकों की बढ़त के साथ 17000 के स्तर को पार करने में सफल रहा। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक अंदाजों के बीच घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत अच्छी रही। भारतीय शेयर बाजार में बैंकिंग, ऑटो और ऑयल एंड गैस के शेयरों के भाव तेजी के साथ खुले हैं।

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की ऊंची छलांग, पहली बार कीमत 60 हजार के पार…जानें क्या है कारणकाकैसा है हाल

इन शेयरों में दिखी गिरावट 

BSE का इंडेक्स सेंसेक्स पर 30 में से 22 शेयर अच्छी शुरुआत के साथ हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं, एनएसई का निफ्टी में 50 में से 34 शेयर मजबूत शुरुआत के साथ ट्रेंड कर रहे हैं। निफ्टी के 16 शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। निफ्टी के इंडेक्स को देखें तो आईटी, फार्मा, एफएमसीजी और हेल्थकेयर के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। ज्ञात हो कि मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा काम है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट की सलाह लें। DNP News Network के द्वारा यहां किसी को भी पैसा लगाने की सलाह नहीं दी जाती है। किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए DNP News Network उत्तरदायी नहीं होगा।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories