शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमबिज़नेसGold Price Today: सोने की ऊंची छलांग, पहली बार कीमत 60 हजार...

Gold Price Today: सोने की ऊंची छलांग, पहली बार कीमत 60 हजार के पार…जानें क्या है कारण

Date:

Related stories

Gold Price Today: सोने की कीमतें पहली बार 60000 रुपये प्रति 10 ग्राम के ऐतिहासिक स्तर को पार कर गई है। भारतीय सर्राफा बाजार के लिए सोमवार (20 मार्च) का दिन काफी शानदार रहा। सोमवार को एमसीएक्स (MCX) सोने की कारोबार की शुरुआत 60065 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर के साथ शुरू हुई।

MCX पर कैसा रहा कारोबार

सोमवार को एमसीएक्स पर सोने की कीमतें 59418 रुपये के स्तर पर खुली थी। मगर धीरे-धीरे ये आंकड़ा 60 हजार के पार चला गया। सोने का रेट 60418 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान सोने के दाम में 1000 रुपये की तेजी दर्ज की गई। साथ ही चांदी की कीमतों में भी उछाल देखा गया। कारोबार के दौरान चांदी 69000 रुपये प्रति किलो के स्तर को पार गई। फिलहाल चांदी 69100 रुपये प्रति किलो के स्तर  पर कारोबार कर रही है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

क्या है सोने के दाम बढ़ने की वजह

दुनियाभर के शेयर बाजारों में गिरावट के बीच बिकवाली का दौरा जारी है। इसके पीछे अमेरिका के सिलिकॉन वैली बैंक और सिग्नेचर बैंक के डूबने को बड़ा कारण माना जा रहा है। वहीं, अब निवेशक शेयर बाजार में अपने शेयर बेचकर सोने की ओर जा रहे हैं। यही वजह है कि सोने की कीमत बढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories