सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमViral खबरTaiwan Earthquake Viral Video: ताइवान में 7.5 तीव्रता के भूकंप से मची...

Taiwan Earthquake Viral Video: ताइवान में 7.5 तीव्रता के भूकंप से मची तबाही, कई जगहों पर पत्तों की तरह ढेर हुई इमारत; वीडियो देख दहले लोग

Date:

Related stories

नए साल पर जापान में भीषण तबाही, भूकंप के कारण दर्जनों लोगों की मौत; जानें रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े ताजा अपडेट

Japan Earthquake: विश्व में तकनीक और आधुनिक सुख-सुविधाओं के लिए अपनी छाप छोड़ चुके जाापन पर प्रकृति का रौद्र रुप देखने को मिला है। बीते दिन जब देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में नव वर्ष की धूम थी तब जापान भूकंप के झटकों से कांप उठा।

भूकंप के तगड़े झटकों से हिली लद्दाख-कार्गिल क्षेत्र की धरती, जानें कितनी रही तीव्रता

Earthquake in Kargil Ladakh: भारत के उत्तरी हिस्सों में बसा लद्दाख-कार्गिल का क्षेत्र आज भूकंप के तेज झटकों से हिला है।

Taiwan Earthquake Viral Video: बुधवार को ताइवान की सुबह अच्छी नही रही। आपको बता दें कि बुधवार यानि 3 अप्रैल 2024 को ताइवान में भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.5 मापी गई। खबरों के अनुसार अभी तक इस भूकंप में 4 लोग अपनी जान गवां चुके है। वहीं 50 लोगों से अधिक के घायल होने की खबर आ रही है।

भूकंप से कापा ताइवान

रॉयटर्स रिपोर्ट के मुताबिक ताइवान के पास समुद्र में 7.5 की प्रारंभिक तीव्रता वाला एक बहुत ही उथला भूकंप आया। भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी होने के बाद जापान ने ओकिनावा के दक्षिणी प्रान्त के तटीय क्षेत्रों के लिए निकासी सलाह जारी की है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, जापान के दक्षिण-पश्चिमी तट के बड़े क्षेत्रों तक 3 मीटर तक की सुनामी लहरें पहुंचने की आशंका है। बता दें कि भूकंप इतना तेज था कि कई इमारतें तो पूरी तरह से तबाह हो गई। और बाकी 45 डिग्री की कौन पर झुक गई।

वीडियो में दिखी भूकंप की झलक

@viralbhayani ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ताइवान में आए भूकंप से जुरी एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भूकंप इतना तेज था कि पुल पर गाड़ियां तेजी से हिल रही थी। इसके अलावा भूकंप की तीव्रता इतनी तेज थी कि मेट्रो में बैठे लोग अपना संतुल्न नही बना पा रहे थे। गौरतलब है कि तीव्रता इतनी तेज थी कि कई इमारतें तो एक तरफ ही झुक गई। और कई तो पत्ते की तरह बिखर गए।

बिजली इंटरनेट सेवाएं हुई ठप

बता दें कि भूकंप आने के बाद से ही ताइवान के कई इलाकों में बिजली और इंटरनेंट गायब हो गए है। इंटरनेट मॉनिटरिंग ग्रुप नेटबलॉक्स के मुताबिक पूरे द्वीप पर इंटरनेट गायब हो गया है। खबरों के मुताबिक कई जगहों पर स्कूल और ऑफिस को भी बंद कर दिया गया है।

Latest stories