सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंTraffic Challan: क्या आप चालान से बचना चाहते है तो डाउनलोड करे...

Traffic Challan: क्या आप चालान से बचना चाहते है तो डाउनलोड करे यह एप, फीचर्स जान रह जाएंगे हैरान; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

UP News: यातायात नियमों का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस का अनोखा तरीका! लोकगीत के जरिए लोगों से अपील; देखें वीडियो

UP News: यूपी में ट्रैफिक व्यवस्था की समस्याएं अब तत्काल रुप से निस्तारित की जाती हैं। इसी तर्ज पर यूपी की ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील करती है। इसके तहत कभी किसी हिन्दी फिल्म का पोस्टर शेयर किया जाता है तो कभी डायलाग्स का इस़्तेमाल भी होता है।

Traffic Challan: क्या आपकी गाड़ी का चालान बार बार कट रहा है। आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप चालान से बच सकते है। आजकल हर जगह सड़कों पर स्पीड कैमरे लगे हुए है। तय सीमा से ज्यादा स्पीड होने पर तुरंत ऑनलाइन चालान कट जाता है। इससे बचने के लिए कई ऐप आ गए हैं। जिसकी मदद से आप चालान से बच सकते है। बड़े शहरों में ओवरस्पीड  चालान के लिए ट्रैफिक पुलिस कैमरे का इस्तेमाल करती है। कई बार स्पीड लिमिट ज्यादा होंने के कारण चालान कट जाता है। चलिए आपको बताते है कुछ ऐसे एप के बारे में, आप इन्हें डाउनलोड करके चालान से बच सकते है।

  रडारबॉट एप (Radarbot App)

कंपनी दावा करती है कि 100 मीटर पहले से ही इस एप के माध्यम से पता लग जाएगा की आगे स्पीड कैमरा है। यह एप जीपीएस के माध्यम से चलता है। यह एप स्पीड कैमरा आने से पहले ही नोटिफिकेशन देना शुरू कर देता है। इसके अलावा यह ट्रैफिक लाइटों पर भी कड़ी निगरानी रखता है। यह एप सड़क पर औसत स्पीड की भी जानकारी देता है।

वेज एप (Waze App)

कंपनी दावा करती है कि यह ट्रैफिक वाली सड़कों और बंद सड़कों के बारे में भी जानकारी देती है। वहीं ड्राइवर को ट्रैफिक और रूट के बारे में जानकारी मिलती रहती है। यह एप बिल्कुल मुफ्त है। आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। ऐपल यूजर्स भी इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

आपको बता दें कि हर साल सड़क दुर्घटना में हजारों लोगों की जान जाती हैं। जिसे देखते हुए सरकार कड़े नियम लागू करती है ताकि ट्रैफिक नियमों का पालन हो सके और दुर्घटना को रोका जा सके। हमे हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। ट्रैफिक नियम का पालन कर दुर्घटना को कम कर सकते है।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories