गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोलोगों के लिए खुशखबरी, केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का बड़ा दावा, कहा-...

लोगों के लिए खुशखबरी, केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का बड़ा दावा, कहा- जल्द 15 रुपये लीटर बिकेगा पेट्रोल!

Date:

Related stories

Nitin Gadkari भाषण के बीच में हुए बेहोश, जानें नई अपडेट

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari...

महानगरों में स्काई बस चलाने की तैयारी में सरकार! केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इस देश में किया सफर, देखें वीडियो

Nitin Gadkari on Sky Bus: भारत सरकार के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से स्काई बस के संदर्भ में प्रमुख जानकारी दी है।

Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लोगों को बड़ी खुशखबरी सुनाई है! उन्होंने दावा किया है कि जल्द पेट्रोल 15 रुपये लीटर के हिसाब से बिकेगा। दरअसल, मंगलवार को नितिन गडकरी राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने 5600 करोड़ रुपए की विकास परियोजना का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान ही गडकरी ने ये बात कही।

इथेनॉल और बिजली से चलेंगी गाड़ियां

गडकरी ने कहा कि जल्द ही भारत का किसान अन्नदाता के साथ-साथ ऊर्ज दाता भी बनेगा। उन्होंने कहा कि अगस्त महीने में टोयोटा कंपनी की गाड़ियां लॉन्च हो रही हैं, जो किसानों द्वारा तैयार किए गए इथेनॉल चलेंगी। इसमें 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली का इस्तेमाल होगा। जिसका अगर हम एवरेज निकालें तो 15 रुपये लीटर पेट्रोल का हिसाब होगा। उन्होंने कहा कि इसका इंपोर्ट 16 लाख करोड़ का है। जिसका पैसा सीधे किसानों के पास जाएगा।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार युवाओं को रोजगार देने पर विशेष काम कर रही है। इसके लिए कई क्षेत्रों में रोजगार के अवसर पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर बहुत बड़ा है। इसका टर्नओवर 7.5 लाख करोड़ है। जो साढ़े चार करोड़ युवाओं को नौकरी दे रहा है। उन्होंने कहा कि हम इस इंडस्ट्री को 15 लाख करोड़ की बनाएंगे। जिससे 10 कोरोड़ युवाओं को नौकरियां मिलेंगी।

कांग्रेस पर साधा निशाना

जनसभा के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 60 सालों में बस अपना ही विकास किया था, जो अब फिका पड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। आजादी को 75 साल हो गए हैं। लेकिन, अब धीरे-धीरे सब बदल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों में बस भ्रष्टाचार किया है। लेकिन, 2014 के बाद से भारत PM मोदी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि गुड गवर्नेंस के जरिए भारत जल्द एक महाशक्ति बनेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories