शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशभाजपा को यूपी MLC Election Result में मिली बंपर जीत, 5 में...

भाजपा को यूपी MLC Election Result में मिली बंपर जीत, 5 में से 4 सीट जीतकर 2024 की तैयारी के दिए संकेत

Date:

Related stories

UP MLC Election Results: यूपी में विधान परिषद की 5 सीटों के चुनाव के लिए 30 जनवरी 2023 को वोट डाले गये थे। आज 2 फरवरी को वोटों की गिनती में चुनाव परिणाम भाजपा के आशा के अनुरुप ही आए हैं और बंपर चुनावी जीत पाई है। हालांकि भाजपा ने सभी सीटों पर चुनावी जीत का दावा किया था किन्तु 5 विधान परिषद सीटों में से अभी तक 4 सीट जीतकर पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनावों की बेहतर तैयारी के संकेत देकर विपक्ष को सचेत कर दिया है। भाजपा-सपा के सीधे मुकाबले के तौर पर देखे जा रहे इन चुनावों में अब तक की मतगणना में भाजपा 4 सीटें जीतकर आगे है और 5वीं सीट पर वोटों की गिनती जारी है।

ये भी पढ़ेंः Ramcharit Manas विवाद पर सीएम योगी का बड़ा बयान “मैं उन्हें जवाब दूंगा”- सपा प्रमुख ने पूछा था ‘शूद्र कौन हैं ?’

जानें किन सीटों पर हुआ चुनाव

यूपी की पांच एमएलसी सीटों का कार्यकाल 12 फरवरी को खत्म हो जाएगा। इन्हीं 5 सीटों पर 30 जनवरी को वोट डाले गये थे। जिसमें 3 खण्ड स्नातक तथा 2 शिक्षक निर्वाचन सीटें हैं। इन सीटों के लिए 60 से भी ज्यादा उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे थे। जिन विधान परिषद सीटों पर चुनाव हुआ है। उनमें झांसी-प्रयागराज शिक्षक निर्वाचन, कानपुर-उन्नाव शिक्षक निर्वाचन, गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक, कानपुर मंडल खण्ड स्नातक और बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक सीटें प्रमुख हैं।

जानें कैसा रहा प्रदर्शन

आज हुई वोटों की गिनती में भाजपा ने खबर लिखे जाने तक 4 सीटों को जीत चुकी है। बरेली-मुरादाबाद खण्ड स्नातक सीट को भाजपा ने लगातार तीसरी बार जीतकर हैट्रिक लगा दी है। यहां से भाजपा उम्मीदवार डॉ. जयपाल सिंह ने अपने विरोधी उम्मीदवार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 51,257 के बड़े अंतर से हरा दिया है। वहीं गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड स्नातक सीट पर भाजपा ने जीत ली है। कानपुर-उन्नाव शिक्षक सीट से अरुण पाठक ने जीत दर्ज कर ली है। कानपुर मंडल खण्ड स्नातक से राजबहादुर सिंह चंदेल जीत गये हैं।

ये भी पढ़ेंः Haj Quota for 2023 बहाल कर केंद्र सरकार ने दी बड़ी खुशखबरी, जानें कितने लोग कर सकेंगे हज?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories