Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP News: गोरखपुर में कलश यात्रा के दौरान हाथी हुआ बेकाबू, कुचले...

UP News: गोरखपुर में कलश यात्रा के दौरान हाथी हुआ बेकाबू, कुचले जाने से तीन की मौत, दर्जनों हुए घायल

0

UP News: गोरखपुर में एक कलश यात्रा शुरु होने के पहले एक हाथी भड़क गया। गुस्साए हाथी ने कई लोगों को भीड़ में रोंद दिया जिसके कारण वहां 3 लोगों की मौत और कई अन्य के घायल हो जाने की खबर है।

जानें क्या है मामला

आपको बता दें कि सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर के चिलुआताल इलाके के जगतबेला स्थित मोहम्मदपुर माफी गांव में एक कलश यात्रा का आयोजन होना था। इस कलश यात्रा में शामिल होने के लिए एक हाथी को भी लाया गया था। स्थानीय लोगों के मुताविक कलश यात्रा शुरु होने से पहले एक यज्ञ क्रिया को पंडाल में संपन्न किया जा रहा था। इसी दौरान कुछ लोग पहले तो हाथी के पास जाकर उसके साथ मोबाइल से सेल्फी लेने लगे। इसके बाद तो हाथी के साथ फोटो खिंचाने वालों की भीड़ जमा होती चली गई। जिसके बाद कुछ शरारती लोगों ने हाथी के साथ छेड़खानी शुरु कर दी। इससे हाथी भड़क गया और गुस्साए हाथी ने भीड़ की तरफ  ही दौड़ लगा दी। इस घटना से उसने कईयों को रोंद दिया जिससे दो महिलाओं तथा एक मासूम बच्चे ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दोनों महिलाएं मोहम्मदपुर माफी गांव की ही रहने वाली बताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें: CM Yogi महाकुंभ 2025 से पहले प्रदेश को देंगे कई सौगातें, जानें कौन से हैं वो प्रोजेक्ट?

यज्ञ का आशीष लेने आया था मासूम

स्थानीय गांब वालों के मुताबिक मरने वाला मासूम काफी समय से बीमार चल रहा था। बच्चे के ननिहाल वालों ने उसकी मां से किसी यज्ञ अनुष्ठान में ले जाकर आशीर्वाद पूजन कराने का उपाय बताया था। जिसके लिए उसे इस कलश यात्रा के यज्ञ में लाया गया था। इसी दौरान मची भगदड़ में गुस्साए हाथी ने बच्चे को उठाकर पटक दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। महावत को भी गांव वालों ने हाथी को भीड़ से दूर ही रखने को कहा था। चूंकि यज्ञ में शामिल महिलाएं हाथी का पूजन कर महावत को चढ़ावा भी दे रही थी। इसके लालच में उसने लोगों की सलाह अनसुनी कर दी और यह दुर्घटना हो गई।

ये भी पढ़ें: CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।        

Exit mobile version