शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तराखंडUttraKhand Budget 2023: धामी कैबिनेट ने किया ऐलान, 13-18 मार्च तक गैरसैंण...

UttraKhand Budget 2023: धामी कैबिनेट ने किया ऐलान, 13-18 मार्च तक गैरसैंण में होगा बजट सत्र का आयोजन

Date:

Related stories

Char Dham Yatra 2024 को लेकर गौरीकुंड में भीषण जाम, यहां देखें ट्रैफिक में फंसी गाड़ियों की कतारें

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 को लेकर देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु उत्तराखंड की ओर रवाना हो रहे हैं।

Char Dham Yatra 2024 की शुरूआत के साथ मुश्किल में श्रद्धालु, अब तक 11 लोगों की मौत: जानें प्रशासन का पक्ष

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों चहल-पहल का माहौल है। दरअसल चार धाम यात्रा 2024 के शुरू होने के बाद भारी संख्या में तीर्थयात्री उत्तराखंड पहुंच कर केदारनाथ धाम, बद्रीनाथ धाम, गंगोत्री व यमुनोत्री में दर्शन पूजन करना चाहते हैं।

Uttarakhand News: चुनावी मौसम के बीच वित्त मंत्री से मिले CM Dhami, चार धाम यात्रा को लेकर दिए ये अपडेट

Uttarakhand News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी रण जारी है। इसी बीच नेताओं के मुलाकात व बयानबाजी को लेकर खूब खबरें भी बन रही हैं।

Char Dham Yatra 2024: जयकारों की गूंज के साथ खुले बद्रीनाथ धाम के कपाट, दर्शन को जुटे हजारों श्रद्धालु; देखें वीडियो

Char Dham Yatra 2024: उत्तराखंड के सुदूर पर्वतीय हिस्सों में बसे बद्री विशाल धाम के कपाट आज वैदिक मंत्रोच्चार व जयकारों की गूंज के साथ खोल दिए गए हैं।

Viral Video: चार धाम यात्रा शुरू होते ही Yamunotri Dham में लोगों का जमावड़ा! अव्यवस्था को लेकर उठे सवाल; देखें वीडियो

Viral Video: उत्तराखंड में इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसका प्रमुख कारण है चार धाम यात्रा की शुरूआत होना।

UttraKhand Budget 2023: उत्तराखंड सरकार ने राज्य के बजट सत्र की तारीखों का एलान कर दिया है। सीएम धामी(CM Dhami) कैबिनेट ने राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में इस बार के बजट सत्र 2023 के आयोजन का फैसला किया है। आपको बता दें  पिछले वित्तवर्ष 2022-23 का बजट सत्र नई सरकार के गठन के कारण फरवरी में न होकर मार्च में देहरादून विधानसभा में आयोजित किया था। इसके बाद राज्य का शीतकालीन सत्र 2022 भी देहरादून में ही किया गया। तब सरकार ने देहरादून में इसका में कराने का कारण चारधाम यात्रा को बताया था। तब सरकार के इस फैसले को लेकर विपक्ष ने खूब आलोचना की थी लेकिन इस बार राज्य सरकार ने ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण की भराड़ीसैंण विधानसभा में 13-18 मार्च तक कराने का फैसला किया है।

त्यौहार बाद कराने का किया था एलान

इससे पहले राज्य के संसदीय कार्यमंत्री और वित्तमंत्री प्रेमचंद अग्रवाल(Prem Chand Agrawal) ने इस बार के बजट सत्र को भी होली के त्यौहार के बाद मार्च में ही कराने का एलान किया था। उन्होंने पहले यह बता दिया था कि इस बार का बजट सत्र 2023-24 देहरादून में न होकर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ही कराए जाने की तैयारी है। बहीं विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूरी ने भी संसदीय कार्यमंत्री के इस बयान पर अपनी सहमति प्रदान कर दी थी।

ये भी पढ़ें: CM Dhami ने नकल अध्यादेश किया मंजूर, पकड़े गए तो भुगतनी पड़ सकती है इतनी बड़ी सजा

बजट को लेकर सरकार ने मांगे लोगों से सुझाव

आपको बता दें सीएम धामी सरकार ने राज्य के सभी बर्ग के लोगों से आगामी बजट को लेकर सुझाव देने का आग्रह किया था। जिसमें राज्य के सीनियर सिटीजन,कारोबारियों, प्रबुद्धजनों सहित युवाओं से भी उनकी राय मांगी गई थी। कई संवाद कार्यक्रमों के माध्यम से इन सभी लोगों से सरकार के द्वारा सीधा संवाद भी स्थापित किया जा रहा है। ये सभी सुझाव सरकार के पास ई-मेल,व्हाट्सअप तथा अन्य संचार के माध्यमों से भेजे जा रहे हैं। सरकार का मानना है इन सभी से मिली राय तथा अच्छे सुझावों को सरकार ने बजट में शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अब NewZealand में आया 6.1 तीव्रता का Earthquake, परपरौमू शहर से 50 किमी की दूरी पर था केंद्र

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories