रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंVande Bharat Train: खुशखबरी! PM Modi ने 10 नई वंदे भारत ट्रेन...

Vande Bharat Train: खुशखबरी! PM Modi ने 10 नई वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, इन रूटों पर यात्रियों को मिलेगी सुविधा

Date:

Related stories

Vande Bharat Train: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से 10 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी डीएफसी के ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगे, और 85000 करोड़ रूपये से अधिक की नई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उन्हें देश को समर्पित करेंगे। बता दें कि इसके बाद वंदे भारत ट्रेन की संख्या 50 से अधिक हो जाएगी। माना जा रहा इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी साथ ही समय भी बचेगा।

इन रूटों पर चलेंगी नई Vande Bharat Train

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद से 10 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। जिसमे अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल, सिकंदाराबाद-विशाखापत्तनम, मैसूर -डॉ एमजीआर सेंट्रल(चेन्नई), पटना – लखनऊ, न्यू जलपाईगुड़ी-पटना, पुरी विशाखापत्तनम, लखनऊ-देहरादून, कलबुर्गी-सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल बेंगलुरु, रांची-वाराणसी, खजुराहो- दिल्ली (निज़ामुद्दीन) के बीच दस नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई।

रेलवे को 85000 करोड़ रूपये को मिली सौगात

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “विकसित भारत के लिए हो रहे नवनिर्माण का लगातार विस्तार हो रहा है। देश के कोने कोने में विकास परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है। नई योजनाएं शुरू हो रही है। पीएम मोदी ने कहा सिर्फ 2024 की बात करे तो 11 लाख करोड़ रूपये से ज्यादा की परियाजनाओं का लोकार्पण और शिल्यान्यास हो चुका है। पिछले 10 से 12 दिन में ही 7 लाख करोड़ रूपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिल्यान्यास हुआ है। आज भी विकसित भारत की दिशा में देश ने बहुत बड़ा कदम उठाया है। आज 85000 करोड़ रूपये से अधिक सिर्फ और सिर्फ रेलवे के प्रोजेक्ट को मिले है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं नौजवान साथियों से भारत एक युवा देश है। बहुत बड़ी तादात में इस देश में युवा रहते है। खासतौर पर में युवा साथियों से कहना चाहता हूं कि आज जो लोकार्पण हुआ है, वह आपके वर्तमान के लिए है। आज जो शिलान्यास हुआ है आपके उज्जवल भविष्य की गारंटी लेकर आया है”।

Latest stories