शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: बारिश की लुका-छिपी जारी! आज इन राज्यों में बरसेंगे मेघ,...

Weather Update: बारिश की लुका-छिपी जारी! आज इन राज्यों में बरसेंगे मेघ, देखें पूरा मौसम अपडेट

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश का लुका-छिपी वाला दौर जारी है। अप्रैल महीने में हो रही इस बारिश ने मौसम में ठंडक पैदा कर दी है। साथ ही इस बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी के प्रकोप से बचाया है। वहीं, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अभी बारिश का ये सिलसिला जारी रह सकता है। विभाग ने बताया है कि देश के अधिकतर राज्यों में अभी गर्मी से राहत जारी रहेगी।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज बदला-बदला रहेगा। इस दौरान आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को पूरे दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रह सकता है। इस दौरान गर्मी का एहसास नहीं होगा, क्योंकि न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

यूपी और बिहार का मौसम

मौसम विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में तेज बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, मौसम गुलाबी ठंड वाला बना रहेगा। इस दौरान यूपी और बिहार के कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी देखी जा सकती है तो कुछ जगहों पर आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, शाम के समय मौसम थोड़ा ठंडा बना रहेगा, इससे गर्मी परेशान नहीं करेगी।

राजस्थान,पंजाब और हरियाणा में बदलेगा मौसम

आईएमडी की मानें तो मंगलवार का दिन राजस्थान के लिए बारिश से राहत दिलाएगा। राजस्थान के अधिकतर इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, इस दौरान कुछ जिलों में थोड़े बहुत बादल डेरा डाल सकते हैं। मगर बारिश की उममीद नहीं है। पंजाब और हरियाणा में भी मौसम साफ रहने की संभावना है। हालांकि, कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री रह सकता है, मगर मौसम में गर्मी का एहसास नहीं होगा।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने अपनी साइट पर बताया है कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, पूर्वी महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, सिक्किम, असम, नागालैंड, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम और अरूणाचल प्रदेश में बारिश हो सकती है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories