रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमख़ास खबरेंWeather Update: घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में आए दिल्ली-एनसीआर समेत...

Weather Update: घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में आए दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्य, बढ़ती ठंड के लिए रहें तैयार

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: नए साल की शुरुआत के साथ ही ठंड में भी काफी इजाफा देखने को मिला है। इसी बीच दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली में आज 3 जनवरी को मौसम काफी ठंडा रहेगा इस दौरान धुंध भी देखी जा सकती है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर पश्चिमी भारत के ज्यादातर राज्यों में शीतलहर देखने को मिलेगी। जिसका असर उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में दिखेगा। इन राज्यों में घना कोहरा छाया रह सकता है।

2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

मौसम विभाग की माने तो अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी और आसपास के मध्य भारत में तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। इसके अलावा उत्तरी राजस्थान में भी शीतलहर का असर देखने को मिलेगा। नए साल की शुरुआत पर ही लोग ठंड से बचने के लिए अलाव जलाते हुए नजर आए। जनवरी 2023 में न्यूनतम और अधिकतम तापमान मध्य भारत के कई हिस्सों में नीचे रहने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शीत लहर का प्रकोप जारी है और वहां पर तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

Also Read- LPG PRICE HIKE: नए साल के पहले दिन गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘ये तो शुरुआत है’

इन राज्यों में घना कोहरा बने रहने की संभावना

इसी बीच मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि गंगा के मैदानी इलाकों में हल्की और सत्य के पास उच्च नमी के कारण हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड में घना कोहरा देखने को मिलेगा। इसके अलावा बिहार के कई हिस्सों में भी घना कोहरा बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि 3 जनवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा 4 और 5 जनवरी को शीतलहर चलने के आसार बताए गए हैं।

Also Read- RANJI TROPHY 2022-23: जब एक फैन पर भड़के SAURABH TIWARY, कहा- ‘मैच देखने आया है तो मैच देख, दादागिरी उतार दूंगा’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories