Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Update: दिल्ली और यूपी में अब बढ़ेगा पारा, इन राज्यों में...

Weather Update: दिल्ली और यूपी में अब बढ़ेगा पारा, इन राज्यों में तेज बारिश के साथ चल सकती है आंधी

0
Weather Update

Weather Update: देश में आए नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते आने वाले दो से तीन (Weather Update) दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि आज, रविवार को भी कई राज्यों में बारिश हो सकती है। विभाग ने इसके लिए चेतावनी भी जारी कर दी है। जानिए कैसा रहेगा रविवार को मौसम का हाल।

दिल्ली में नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि रविवार को बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि, आसमान में आंशिक तौर पर बादल जरूर छाए रहेंगे। वहीं, तापमान में भी अब धीरे-धीरे वृद्धि देखने को मिलेगी। मगर अभी भी मार्च का महीना उतना गर्म नहीं होगा, जितने 15 दिन थे। सुबह और शाम के मौसम में गर्मी का अहसास कम होगा।

ये भी पढ़ें: Karnataka Elections: कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, खड़गे के बेटे को मिला टिकट…देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान को मिली बारिश से राहत

नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बीते कुछ दिनों से राजस्थान में बारिश का सिलसिला जारी था। हालांकि, अब राजस्थान में कई दिनों तक बारिश की आशंका नहीं है। हालांकि, कुछ जिलों में बादल छाए रह सकते हैं। मगर अब धीरे-धीरे गर्मी का दौर शुरू होगा।

पंजाब और हरियाणा का मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा में रविवार को बारिश की उम्मीद नहीं है। हालांकि, कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। मगर ये कुछ समय के लिए होगा। इसके बाद एक बार फिर खिली धूप आ जाएगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 26 से 30 डिग्री के आस-पास रह सकता है।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

रविवार को यूपी में बारिश की कोई भी संभावना नहीं है। इस दौरान तापमान में थोड़ी नरमी बनी रहेगी। हालांकि, आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, सुबह और शाम के समय अभी गर्मी का अधिक एहसास नहीं होगा।

यहां पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को बिहार, उडीसा, छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना, और पूर्वी भारत के हिस्सों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही तेज आंधी-तूफान की भी संभावना जताई गई है।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Exit mobile version