शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ तेज तूफान की संभावना,...

Weather Update: इन राज्यों में बारिश के साथ तेज तूफान की संभावना, IMD ने जारी किया Yellow Alert

Date:

Related stories

तपती गर्मी के बीच पंजाब-हरियाणा में बूंदा-बांदी के आसार, किसानों को भी होगा फायदा; चेक करें IMD की ताजा रिपोर्ट

Punjab-Haryana Weather Update: उत्तर भारत के दो प्रमुख कृषि प्रधान राज्य हरियाणा व पंजाब में इन दिनों धान की बुआई शुरू होने वाली है। हालाकि इस बीच भीषण गर्मी का दौर भी जारी है और लोगों को चिलचिलाती धूप के साथ उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ रहा है।

Weather Update: 47 डिग्री सेल्सियस को पार कर ये शहर बना भारत का सबसे गर्म स्थान; चेक करें हॉट सिटी की लिस्ट

Weather Update: भारत में मौसम की विविधता भी कमाल है। देश के किसी हिस्से में तपती धूप व भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है तो कहीं भयंकर बारिश से बाढ़ की स्थिति बनी है।

Nagpur Weather Update: बाप रे! 50 नहीं, इस शहर में 56 डिग्री C तक पहुंच गया तापमान; पढ़ें IMD की चौंकाने वाली ये रिपोर्ट

Nagpur Weather Update: महाराष्ट्र राज्य के सबसे बड़े शहरों में से एक व उपराजधानी का दर्जा प्राप्त कर चूके नागपुर में गर्मी का भीषण दौर जारी है।

Weather Update: भारत पर अभी अफगानिस्तान से आने वाले पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव जारी रहेगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) IMD के मुताबिक, 20 मार्च सोमवार को (Weather Update) देश के कई शहरों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। याद दिला दें कि बीते दो दिनों से दिल्ली समेत भारत के अधिकतर शहरों में मौसम का मिजाज खुशनुमा बना हुआ है।

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

IMD की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली समेत यूपी और पंजाब, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य राजस्थान, पूर्वी राजस्थान, मध्य मध्य प्रदेश, केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

यूपी में अभी जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, 20 मार्च को आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। वहीं, यूपी के कई जिलों में तेज बारिश के साथ हवाओं के तेज झोंके भी मौसम में ठंडक को बढ़ावा देंगे। इसके साथ ही विभाग ने कहा है कि आने वाले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम

आईएमडी ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में बूंदा-बांदी का दौर जारी रहेगा। साथ ही आसमान में आशिंक तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है। विभाग ने कहा है कि दिल्ली के लोगों को अभी गर्मी से राहत जारी रहेगी। वहीं, अधिकतम तापमान 25 से लेकर 27 डिग्री रह सकता है।

राजस्थान के इन इलाकों में होगी बारिश

जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि 19 मार्च से एक नया पश्चिमी विक्षोभ आया है। इसकी वजह से बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।

इन जगहों पर हो सकती है तेज बारिश

मौसम विभाग ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि उड़ीसा, बिहार, हरियाणा, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरत, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तरी कर्नाटक में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: Salary Hike: सरकारी कर्मचारियों की मौज, पे स्केल में 20 फीसदी की बढ़ोतरी

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories