शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Update: आज भी चलती रहेगी बारिश की आंख-मिचौली! जानिए कैसा रहेगा...

Weather Update: आज भी चलती रहेगी बारिश की आंख-मिचौली! जानिए कैसा रहेगा देशभर का मौसम

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Update: देश के मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी राज्यों तक में बारिश का सिलसिला जारी है। ऐसे में भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर कुछ संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक, अभी देश के कुछ राज्यों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी। मालूम हो कि बीते दिन राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश हुई, जिससे मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया।

दिल्ली में होगी हल्की बारिश!

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रह सकते हैं। वहीं, कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, बारिश के चलते मौसम में ठंडक बनी रहेगी। इस दौरान अधिकतम पारा 30 डिग्री के आसपास रह सकता है।

राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी है कि राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। बीकानेर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और चुरु में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के मुताबिक, बारिश के साथ हल्की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। इस वजह से फिलहाल कुछ जिलों में गर्मी से राहत रहेगी।

पंजाब और हरियाणा का मौसम

आईएमडी ने बताया है कि नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब और हरियाणा में थोड़े बादल छाए रह सकते हैं। हालांकि, अधिकतर जगहों पर धूप रहेगी। वहीं, बारिश का कोई भी अनुमान नहीं है।

यूपी और बिहार का मौसम अपडेट

विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि बुधवार को पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि, ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना नहीं है। वहीं, बिहार में भी बारिश का कोई अनुमान नहीं है।

इन स्थानों पर होगी बारिश

विभाग ने बताया है कि बुधवार को नॉर्थईस्ट के राज्यों जैसे-सिक्किम, असम, अरूणाचल प्रदेश, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और मेघालय में भी हल्की बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा दक्षिण भारत के केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, साउथ कर्नाटक में भी बारिश देखने को मिल सकती है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories