रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWeather Updates: भारत में जल्द ही मानसून देने वाला है दस्तक ,...

Weather Updates: भारत में जल्द ही मानसून देने वाला है दस्तक , इन राज्यों में होगी सबसे पहले बारिश

Date:

Related stories

दिल्ली के साथ UP-MP व कई राज्यों में भीषण कोहरे का कहर! फ्लाइट व ट्रेन संचालन हुआ प्रभावित; देखें ताजा वेदर अपडेट

Weather Update: दिसंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में भीषण सर्दी का कहर देखने को मिला है। इसी कड़ी में आज राजधानी दिल्ली के साथ यूपी, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में कोहरे का कहर नजर आया है।

Snowfall in J&K: बर्फ की चादर में ढ़का जम्मू-कश्मीर, कई रास्ते ब्लॉक; जानें सैलानियों को क्यों आ रही समस्या

Snowfall in J&K: धरती के स्वर्ग के नाम से मशहूर जम्मू-कश्मीर इन दिनों बर्फबारी की चपेट में है। ताजा जानकारी के अनुसार श्रीनगर के साथ गुलमर्ग व कुपवाड़ा समेत कई ईलाके बर्फ की चादर में ढ़के हैं।

Weather Update: दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश तो UP-MP में घने कोहरे का आसार, जानें पहाड़ों में मौसम का ताजा हाल

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश व सर्दी को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी कर दिए हैं। इसके तहत आज देश के दक्षिणी राज्यों में आफत रुपी बारिश के आसार हैं।

Weather Updates: भारत की राजधानी दिल्ली समते आसपास के इलाकों में शनिवार सुबह तेज की बारिश देखने को मिली जिसके चलते सामान्य तापमान में तेजी से 3 से 4 डिग्री की गिरावट भी आई हैं। सोमवार को भी उत्तर भारत के कुछ राज्यों में तेज हवाएं और बारिश हो सकती हैं। पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी देखने की मिल रही है जिसकी वजह से उसके पास के राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं।

यह भी पढ़ें : New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर नई दिल्ली आने से बचें, ये रुट रहेंगे बंद

बिगड़ते मौसम से फ्लाइट्स का बदला समय

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर समेत काफी सारे इलाकों में बारिश होने की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट में फ्लाइट्स का समय बदला गया था । तेज आंधी और हवा चलने के कारण काफी सारे रास्ते खराब हो गए थे। कई रास्तों पर पेड़ गिरे हुए भी नजर आ रहे हैं।

कब तक दस्तक देगा मानसून

IMD के अनुसार भारत में केरल राज्य से मानसून की शुरूआत होते हुए उत्तर भारत की तरफ जाती है। इस बार केरल में मानसून 4 जून तक आने की संभावना जताई जा रही है। इस बार मानसून पिछले साल के मुताबिक 4 से 5 दिनों की देरी से भारत में आ रहा है।

बाकी राज्यों में कैसे है हाल

बदलते हुए मौसम के साथ अधिकतर राज्यो में बारिश और ठंडी हवा देखने मिल रही हैं। यूपी के कुछ जिलों में अगले दो दिन बारिश बताई गई हैं। आज यानि रविवार को यूपी के कुछ शहर मेरठ , बागपात , आगरा , लखनऊ में तेज आंधी भी आ सकती हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में जून की शुरूआत तक बारिश का मौसम ऐसा ही रहेगा जिसके कारण वहां के लोगों को काफी परेशानी भी हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories