Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Weather Updates: भारत में जल्द ही मानसून देने वाला है दस्तक ,...

Weather Updates: भारत में जल्द ही मानसून देने वाला है दस्तक , इन राज्यों में होगी सबसे पहले बारिश

0
weather updates
weather updates

Weather Updates: भारत की राजधानी दिल्ली समते आसपास के इलाकों में शनिवार सुबह तेज की बारिश देखने को मिली जिसके चलते सामान्य तापमान में तेजी से 3 से 4 डिग्री की गिरावट भी आई हैं। सोमवार को भी उत्तर भारत के कुछ राज्यों में तेज हवाएं और बारिश हो सकती हैं। पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी देखने की मिल रही है जिसकी वजह से उसके पास के राज्यों में ठंडी हवाएं चल रही हैं।

यह भी पढ़ें : New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर नई दिल्ली आने से बचें, ये रुट रहेंगे बंद

बिगड़ते मौसम से फ्लाइट्स का बदला समय

शनिवार को दिल्ली-एनसीआर समेत काफी सारे इलाकों में बारिश होने की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट में फ्लाइट्स का समय बदला गया था । तेज आंधी और हवा चलने के कारण काफी सारे रास्ते खराब हो गए थे। कई रास्तों पर पेड़ गिरे हुए भी नजर आ रहे हैं।

कब तक दस्तक देगा मानसून

IMD के अनुसार भारत में केरल राज्य से मानसून की शुरूआत होते हुए उत्तर भारत की तरफ जाती है। इस बार केरल में मानसून 4 जून तक आने की संभावना जताई जा रही है। इस बार मानसून पिछले साल के मुताबिक 4 से 5 दिनों की देरी से भारत में आ रहा है।

बाकी राज्यों में कैसे है हाल

बदलते हुए मौसम के साथ अधिकतर राज्यो में बारिश और ठंडी हवा देखने मिल रही हैं। यूपी के कुछ जिलों में अगले दो दिन बारिश बताई गई हैं। आज यानि रविवार को यूपी के कुछ शहर मेरठ , बागपात , आगरा , लखनऊ में तेज आंधी भी आ सकती हैं। वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड में जून की शुरूआत तक बारिश का मौसम ऐसा ही रहेगा जिसके कारण वहां के लोगों को काफी परेशानी भी हो सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version