बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंअपने पीछे परिवार के किन सदस्यों को छोड़ गए Sharad Yadav, आखिर...

अपने पीछे परिवार के किन सदस्यों को छोड़ गए Sharad Yadav, आखिर कौन आगे बढ़ाएगा उनकी राजनीतिक विरासत

Date:

Related stories

Sharad Yadav: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का बीते गुरुवार को निधन हो गया। उन्होंने रात 10:19 पर गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में आखिरी बार सांस ले। बताया जा रहा है कि, शरद यादव की तबीयत पिछले कुछ समय से काफी खराब चल रही थी जिसके कारण उन्हें गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी के चलते उन्होंने 12 जनवरी 2023 को 10:19 पर दम तोड़ दिया। इस बात की जानकारी शरद यादव की बेटी ने ट्वीट कर कर दी ,उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि पापा नहीं रहे। जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव की मौत की खबर सुनने के बाद बिहार के राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई।

शरद यादव का परिवार

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के परिवार की बात की जाए तो, उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है। शरद यादव ने अपनी पत्नी रेखा यादव से 15 फरवरी 1989 को शादी के बंधन में बंधे थे। जिसके बाद उनका एक बेटा और एक बेटी हुए। उनके बेटे का नाम शांतनु बुंदेला है वहीं उनकी बेटी का नाम सुभाषिनी राजा राव है। उनकी बेटी सुभाषिनी राजा राव ने 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया था, पार्टी को ज्वाइन करने के बाद सुभाषिनी ने आरजेडी की टिकट पर बिहारीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था परंतु इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उनके बेटे शांतनु बुंदेला की बात की जाए तो, शांतनु ने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से की है।

Also Read: Earthquake In Uttarkashi: उत्तराखंड में बजी खतरे की घंटी, जोशीमठ भू-धंसाव के बाद भूकंप से कांपी धरती

प्रधानमंत्री ने जताया दुःख

यादव के निधन के बाद कई बड़े नेता उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उनके निधन पर दुख जताया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा कि, अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया विवेक दहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं।

इसी के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर अपना दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि, मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं। कुछ कह पाने में असमर्थ हूं। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।

Also Read: कैजुअल लुक में स्पॉट हुईं Huma Qureshi, Video में अलग अंदाज देख फैंस हुए बोल्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories