बुधवार, मई 1, 2024
होमख़ास खबरेंWrestlers Protest: सोनीपत में आज बुलाई जाएगी महापंचायत, 4 एकड़ में लगाया...

Wrestlers Protest: सोनीपत में आज बुलाई जाएगी महापंचायत, 4 एकड़ में लगाया गया पंडाल, 20 हजार लोग होंगे शामिल

Date:

Related stories

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों का नया ऐलान, अब सड़कों पर नहीं होगा दंगल, कोर्ट में होगी लड़ाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण के खिलाफ जारी लगाई में पहलवानों ने नया ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि अब सड़कों पर दंगलनहीं होगा , कोर्ट में लड़ाई लड़ी जाएगी।

WFI Elections 2023: BJP हाईकमान के एक्शन से नरम पड़े बृजभूषण के तेवर, चुनाव पर लिया बड़ा फैसला

WFI Elections 2023: क्या BJP हाईकमान के एक्शन से बृजभूषण सिंह के तेवर नरम पड़ गए हैं ? क्योंकि चुनाव पर बृजभूषण ने बड़ा फैसला लिया है।

Wrestlers Protest में नया मोड़, पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची महिला पहलवान, क्या समझौते की हो रही है कोशिश ?

Wrestlers Protest: पहलवानों की जंग में एक नया मोड़ आया है। प्रदर्शन कर रही एक महिला पहलवान आज पुलिस के साथ बृजभूषण के घर पहुंची। जिसके कई मायने हैं।

Wrestlers Meeting: बृजभूषण मामले पर सरकार ने पहलवानों की सुनी, केन्द्रीय मंत्री ने कहा- ‘अब नहीं होगा प्रदर्शन’!

Wrestlers Meeting: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान आज केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने पहुंचे हैं।

Wrestlers Protest: पिछले कुछ समय से राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण चरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आई है कि, सोनीपत में मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महिला पहलवानों के समर्थन में आज महापंचायत बुलाई गई है। शनिवार को किसान नेता गुरनाम सिंह ने महापंचायत की तैयारियों का जायजा लिया था।

4 एकड़ में लगाया गया महापंचायत का पंडाल

इस दौरान उन्होंने कहा था कि, महापंचायत में पहलवानों के कहने के अनुसार बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया था कि, महापंचायत में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। इसलिए चार एकड़ में पंडाल लगाया गया है। इसी कड़ी में किसान नेता गुरनाम सिंह ने बताया कि, इस महापंचायत में हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के किसान भी पहुंचने वाले हैं। वही महिला पहलवानों के समर्थन में होने वाली महापंचायत में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, नेता जयंत चौधरी और चंद्रशेखर भी शामिल होंएगे।

Also Read: Kannauj के सांसद Subrat Pathak सहित उनके समर्थकों पर मामला दर्ज, पुलिसकर्मियों संग मारपीट का है आरोप

अल्टीमेटम खत्म होने का इंतजार

रविवार को होने वाली महापंचायत से पहले भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक और प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने बताया कि, इस महापंचायत में हर वर्ग और जाति के लोग शामिल होकर पहलवान बेटियों का समर्थन करेंगे। इस महापंचायत में आगे की रणनीति तैयार की जाएंगी। इसी के साथ आपको बता दें कि, कुरुक्षेत्र में आयोजित पंचायत में शुक्रवार को लिए गए फैसले के अनुसार चरखी दादरी जिले की खापों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। 9 जून का अल्टीमेटम खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद 10 जून को दिल्ली की ओर कूच किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories