शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRaksha Bandhan 2023 पर लगाएं बेल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, हाथों...

Raksha Bandhan 2023 पर लगाएं बेल मेहंदी के ये आसान डिजाइंस, हाथों और त्योहार की बढ़ जाएगी शोभा

Date:

Related stories

Raksha Bandhan 2023: 30 और 31 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार हषर्वुल्ला से मनाया जाएगा। ऐसे में इस त्योहार में लड़के व लड़कियां एथेनिक वेयर पहनकर तैयार होते हैं। इसी के साथ रक्षाबंधन पर लड़कियां हाथों में मेहंदी भी लगवाती है। कुछ लड़कियों को हाथों में भरी-भरी मेहंदी पसंद होती है तो वहीं कुछ लड़कियां बेल मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बेल मेहंदी के कुछ ऐसे अनोखे डिजाइन बताने वाले हैं जिन्हें आप अपने हाथों पर लगवा सकती हैं। बेल मेहंदी की ये खूबसूरत और आसान डिजाइन आपके हाथों की शोभा बढ़ाने में मदद करेंगे।

कैरी बेल मेहंदी डिजाइन

इस लिस्ट में पहला नाम कैरी बेल मेहंदी डिजाइन का आता है। किसी भी त्यौहार पर बेल मेहंदी लगवाने में लोगों को सबसे ज्यादा करी मेहंदी डिजाइन ही पसंद आता है। कैरी मेहंदी डिजाइन दिखने में खूबसूरत लगता है। इसी के साथ ये बनाने में भी बेहद आसान है। साथ ही आप कैरी मेहंदी डिजाइन की आउटलाइन करने के लिए डार्क कलर की मेहंदी का इस्तेमाल कर सकती है।

भरे हाथ वाली बेल मेहंदी

इस लिस्ट में दूसरा नाम भरे हाथ वाली बेल मेहंदी का आता है। अगर आप अपने हाथों को ज्यादा भरना नहीं चाहती हैं तो इस बेल डिजाइन को लगवा सकती है। ये देखने में बेहद आकर्षक होती है। भरी बेल मेहंदी डिजाइन को लगवाने के बाद आपके हाथ बेहद खूबसूरत लगने वाले हैं। इस डिजाइन में फूल पत्ती से लेकर जालवर और ज्वेलरी स्टाइल भी किया जाता है। त्योहार में खुद को खूबसूरत दिखने के लिए आप इस मेहंदी डिजाइन को लगवा सकती हैं।

जाल बेल मेहंदी डिजाइन

इस लिस्ट में तीसरा नाम जाल बेल मेहंदी डिजाइन का आता है। अगर आपको ज्यादा हैवी वर्क वाली मेहंदी डिजाइन अच्छी नहीं लगती है तो आप रक्षाबंधन के त्योहार पर जाल वर्क वाली मेहंदी डिजाइन लगवा सकती हैं। ये मेहंदी स्टाइल लगाने में बेहद आसान होता है। इसी के साथ ये बेहद आकर्षक भी लगती है। जाल मेहंदी डिजाइन में आप कोई भी मेहंदी डिजाइन बनाकर उसमें बारीक पैटर्न के जाल को बना सकती हैं।

फूल पत्ती बेल मेहंदी डिजाइन

इस लिस्ट में चौथा नाम फूल पत्ती बेल मेहंदी डिजाइन का आता है। ये मेहंदी डिजाइन वो लड़कियां लगवा सकती है जिन्हें अपने हाथों पर ज्यादा हैवी वर्क नहीं पसंद। मेहंदी का ये डिजाइन एवरग्रीन है। फूल पत्ती बेल मेहंदी डिजाइन हर किसी को पसंद आता है। मॉर्डन और मिनिमल डिजाइन के लिए आप फूल पत्ती मेहंदी डिजाइन को लगवा सकती हैं। फूल पत्ती मेहंदी डिजाइन दिखने में बेहद खूबसूरत होता है। इसी के साथ इसको लगाना भी बेहद आसान है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories