गुरूवार, मई 2, 2024
होमलाइफ़स्टाइलChanderi Saree Design: एक नहीं कई तरीकों से पहन सकते हैं चंदेरी...

Chanderi Saree Design: एक नहीं कई तरीकों से पहन सकते हैं चंदेरी की साड़ी, पहली ही बार में मिलेगी अटेंशन

Date:

Related stories

Chanderi Saree Design: वक्त और फैशन कोई भी क्यों न हो साड़ी एक ऐसी चीज हैं जो हमेशा ही ट्रेंड़ में रहती है, लड़कियों से लेकर महिलाएं तक हर कोई इन्हें पहनना पसंद करता है. साड़ी कई तरह की होती हैं चंदेरी साड़ी भी इन्हीं में से एक हैं जिन्हें आजकल काफी पसंद किया जा रहा है. चदेंरी साड़ियों को पहनना महिलाओं के लिए अपनेआप में एक चुनौती होती है, इसे किस तरह से स्टाइल किया जाए कि डिफरेंट लिक क्रिएट हो सके. अक्सर इसे लेकर कनफ्यूजन देखने को मिलती है, ऐसे में इसे टेंशन को दूर करने के लिए आज चंदेरी साड़ी को स्टाइल करने के तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सभी का ध्यान खींच लेंगे.

फ्री पल्ला साड़ी

इस चंदेरी साड़ी को बांधने का यह सबसे कॉमन तरीका है जिसे ज्यादातर महिलाएं फॉलो करती हैं. यह देखने में जितना सुंदर लगता है उतनी ही आसानी से यह साड़ी बंध भी जाती है. इसके लिए नीचें की प्लेट्स बनाने के बाद पल्ले के ऊपर वाले छोर को पकड़ कर ही बांध दें बाकी को यूं ही छोड़ दें इसके लिए कुछ से सेफ कर सकते हैं.

प्लेट्स वाली साड़ी

साड़ी बांधने का यह तरीका काफी खूबसूरत लगता है, इसमें अच्छे से फिटनेस निखर कर सामने आती है. इस तरह की चंदेरी साड़ी को बांधने के लिए पल्ले में उंगलियों की मदद से प्लेट्स बनाएं और उसे ठीक से उल्टे हाथ पर पल्ले को पिन की मदद से बांध सकते हैं. इसे अपने हिसाब से मोटा और पलता भी कर सकते हैं.

सीधे पल्ले की साड़ी

चंदेरी साड़ी को सीधे पल्ले के साथ भी बांधा जा सकता है. यह डिफरेंट लुक देने के साथ काफी सुंदर भी दिखाती है. इस तरह से चंदेरी को बांधने के लिए प्लेट्स को बांधने के बाद उसे उल्टे की जगह सीधे की तरफ फ्रंट पर लेकर आ जाइए. इसके बाद इसे बेल्ट या फिर पिन से अच्छे से सुरक्षित कर लीजिए ताकि यह फिर खुल न सके. इस तरह से चंदेरी साड़ी फ्लॉन्ट करके अपने लुक को और भी खास बना सकते हैं.

कुछ खास तरीका

इस बार वही रेगुलर स्टाइल से बोर हो गए है और साड़ी को डिफरेंट स्टाइल से बांधना चाहते हैं तो यह परफेक्ट टाइम हो सकते है, इसमें आधें कपड़े को पिन से बांधकर बाकी के आधे को खुला छोड़ना है. ऐसे साड़ी अच्छे से संभल भी जाती है और उसे पहनकर चलने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। [email protected] पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories